माइकल जैक्सन ने की थी कोरोना जैसी महामारी की भविष्यवाणी, इस वजह से हमेशा पहनते थे मास्क

हॉलीवुड
आईएएनएस
Updated Mar 26, 2020 | 14:20 IST

अमेरिका के दिवंगत पॉप सिंगर माइकल जैक्सन ने कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी के बारे में भविष्यवाणी की थी। उनके बॉडीगार्ड रहे मैट फिडेस ने किया ये खुलासा।

Michael Jackson
Michael Jackson 

मुख्य बातें

  • अमेरिकी पॉप सिंगर माइकल जैक्सन ने कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी की भविष्यवाणी की थी
  • माइकल जैक्सन के बॉडीगार्ड रहे मैट फिडेस ने इस बात का दावा किया है
  • मालूम हो कि साल 2009 में माइकल जैक्सन का निधन हो गया था

मशहूर दिवंगत अमेरिकी पॉप स्टार माइकल जैक्सन ने कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी की भविष्यवाणी की थी और यही वजह है कि मजाक बनाए जाने के बावजूद वह हमेशा अपने चेहरे पर मास्क पहने हुए रहते थे। उनके एक पूर्व बॉडीगार्ड मैट फिडेस ने इस बात का दावा किया है। द सन डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोना वायरस की इस स्थिति को देखते हुए मैट फिडेस ने इस बारे में बात की, जिन्होंने दशकों तक जैक्सन के लिए काम किया है।

मैट ने कहा, वह (माइकल जैक्सन) जानते थे कि प्राकृतिक आपदा हमेशा बनी रहती है। वह बेहद जागरुक थे और हमेशा इस बात की भविष्यवाणी किया करते थे कि किसी भी समय हम पर मुसीबत आ सकती है। कोई रोगाणु जरूर फैल सकता है। मैट ने आगे कहा कि वह कभी-कभी एक ही दिन में चार देशों की यात्रा करते थे, हवाई जहाज में कई लोगों के साथ बैठकर सफर करते थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Michael Jackson (@michaeljackson) on

मैट ने यह भी कहा कि उन्होंने कई बार उनसे मजाक में फेसमास्क न पहनने को कहा क्योंकि जब वह मास्क पहने रहते थे, तब मैट को उनके साथ फोटो खिंचवाने में शर्म आती थी, वह काफी असहज हो जाते थे।

मैट ने कहा कि उनकी इन्हीं बातों पर जैक्सन कहते थे, मैट मैं बीमार नहीं पड़ सकता, मैं अपने फैंस को निराश नहीं कर सकता। मेरे कई सारे कार्यक्रम हैं। मेरे इस दुनिया में रहने की कोई वजह है। मैं अपनी आवाज को नुकसान नहीं पहुंचा सकता। मुझे स्वस्थ रहना होगा। मैं नहीं जानता कि आज मेरा सामना किस मुसीबत से होने वाला है, मैं नहीं जानता कि मुझ पर क्या गुजरने वाली है।

आज अगर वह जीवित होते, तो इस स्थिति पर लोगों से क्या कहते? इसके जवाब में मैट ने कहा, वह रोते, कहते कि जब वह इस तरह की बात करते थे, तब कोई उन्हें गंभीरता से नहीं लेता था और लोग उनका मजाक बनाया करते थे। बता दें कि साल 2009 में माइकल जैक्सन का निधन हुआ था।

अगली खबर