Leonardo DiCaprio: ब्राजील के राष्ट्रपति ने अमेजन आग के लिए डिकैप्रियो को ठहराया जिम्मेदार, एक्टर ने दी सफाई

हॉलीवुड
Updated Dec 01, 2019 | 10:04 IST | IANS

Amazon fire: हॉलीवुड स्टार लियोनार्डो डिकैप्रियो पर ब्राजील के राष्ट्रपति ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने अमेजन में आग के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि वे इसके कोई सबूत नहीं दे पाए हैं।

Leonardo DiCaprio: ब्राजील के राष्ट्रपति ने लगाया टाइटैनिक एक्टर पर आरोप, अमेजन की आग के लिए ठहराया जिम्मेदार
Leonardo DiCaprio: ब्राजील के राष्ट्रपति ने अमेजन की आग के लिए टाइटैनिक एक्टर को ठहराया जिम्मेदार  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • अमेजन में लगी आग पर बोले ब्राजील के राष्ट्रपति
  • हॉलीवुड स्टार लियोनार्डो डिकैप्रियो को इसके लिए ठहराया जिम्मेदार
  • उनके मुताबिक डिकैप्रियो कई गैर-लाभकारी संगठनों को फंड देते हैं

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने आमेजन में लगी आग के लिए हॉलीवुड के ऑस्कर विजेता सुपरस्टार लियोनार्डो डिकैप्रियो को जिम्मेदार ठहराया है। मिरर डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के अनुसार, टाइटैनिक एक्टर डिकैप्रियो कई गैर-लाभकारी संगठनों को फंड देते हैं और बोल्सोनारो के अनुसार उनकी यह फंडिंग अमेजन में आग के लिए जिम्मेदार है।

हालांकि राष्ट्रपति ने अपने इस दावे को साबित करने के लिए किसी तरह का सबूत पेश नहीं किया। ब्रासीलिया में समर्थकों से बातचीत में बोल्सोनारो ने कहा, 'डिकैप्रियो काफी शांत इंसान हैं, है न? वह अमेजन को आग के हवाले करने के लिए पैसे देते हैं।' इतना ही नहीं, उन्होंने फेसबुक के लाइव ब्रॉडकास्ट में भी यही बात दोहराई। हालांकि डिकैप्रियो ने इससे इनकार किया है और सफाई दी है।

 

जुलाई और अगस्त में अमेजन में लगी आग से जंगल को हुए नुकसान को लेकर डिकैप्रियो की पर्यावरण संस्था, अर्थ अलायंस ने अमेजन की सुरक्षा के लिए 50 लाख डॉलर देने का वादा किया है। अभिनेता और पर्यावरणविद ने एक बयान में कहा कि उनके संगठन ने जांचकर्ताओं द्वारा नामित दो गैर-लाभकारी संस्थाओं में से किसी को भी फंडिंग नहीं की है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर