Avengers Endgame ने तोड़ा अवतार का रिकॉर्ड, बनीं सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म

हॉलीवुड
Updated Jul 21, 2019 | 19:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मार्वल स्टूडियोज की फिल्म एवेंजर्स एंडगेम ने जेम्स कैमरन की फिल्म अवतार का सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब ये फिल्म दुनिया की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। जानिए फिल्म का कलेक्शन...

Avengers Endgame
Avengers Endgame 
मुख्य बातें
  • Avengers Endgame ने बॉक्स ऑफिस पर 2.79 बिलियन डॉलर की कमाई की है।
  • भारत में फिल्म ने 338 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी।
  • 20 जून को एवेंजर्स एंडगेम को कुछ एक्स्ट्रा सीन्स के साथ दोबारा रिलीज किया गया था। 

मुंबई. एवेंजर्स एंडगेम ने आखिरकार सबसे बड़ी फिल्म का तमगा अपने नाम कर दिया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर साल 2009 में आई जेम्स कैमरून की फिल्म अवतार के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। फिल्म के डायरेक्टर रूसो ब्रदर्स ने  सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। 

बॉक्स ऑफिस मोजो की रिपोर्ट के मुताबिक Avengers Endgame ने बॉक्स ऑफिस पर 2.79 बिलियन डॉलर की कमाई की है। ये फिल्म 26 अप्रैल 2019 को रिलीज की गई थी। हालांकि, 20 जून को इसे कुछ एक्स्ट्रा सीन्स के साथ दोबारा रिलीज किया गया था। 

भारत में फिल्म ने 338 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। इस फिल्म ने अपने ही पहले पार्ट एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। ये साल 2019 में भारतीय बॉक्स ऑफिस में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है। 

 

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

'Lets kill him properly this time' #KeepPlayingTheEndgame #AvengersEndgame

A post shared by Marvel India (@marvel_india) on

 

ये थे डिलीटेड सीन्स 
ऐवेंजर्स एंडगेम के रिलीज में कुछ डिलीटेड सीन्स को भी शामिल किया गया था। इनमें मार्वल कॉमिक्स के संस्थापक स्टैन ली को खास ट्रीब्यूट दिया गया था। इसके अलावा हल्क के कुछ सीक्वेंस थे। वहीं, पोस्ट क्रेडिट सीन्स में स्पाइडर-मैन: फार फ्रॉम होम के कैरेक्टर्स को दिखाया गया है.

ऐवेंजर्स एंडगेम का जिक्र इस साल हुए लोकसभा चुनाव के दौरान भी हुआ था। महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी की तुलना फिल्म के विलेन थेनोस से की थी। इसके अलावा पीएम मोदी ने भी अपने एक इंटरव्यू में इस फिल्म का जिक्र किया।

 

 

मार्वल ने की अगले प्रोजेक्ट्स की घोषणा 
मार्वल स्टूडियोज ने साल 2020 और 2021 में रिलीज होने वाले अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट की भी घोषणा कर दी है। मई 2020 में ब्लैक विडो फिल्म रिलीज होगी। इस फिल्म में स्कार्लेट जोहान्सन नताशा रोमोनॉफ उर्फ ब्लैक विडो के किरदार में नजर आएंगी।

 

 

नवंबर 2020 में Eternals फिल्म रिलीज होगी। इस फिल्म एंजेलिना जॉली, रिचर्ड मेडन, कुमैल ननजियानी और सलमा हयाक नजर आने वाले हैं। फरवरी 2021 में शैंग ची रिलीज होगी। वहीं, मई 2021 में डॉक्टर स्ट्रैंज का दूसरा पार्ट रिलीज होगा। इसके अलावा साल 2021 में थॉर का चौथा पार्ट थॉर लव एंड थंडर रिलीज होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर