Taylor Swift Tweet: अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट ने साधा डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना, लिखा-'सत्ता से उखाड़ देंगे'

Taylor Swift Tweet: अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद पूरे अमेरिका में आंदोलन हो रहा है। अब अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा है।

Taylor Swift
Taylor Swift 

मुख्य बातें

  • अमेरिकन सिंगर टेलर स्विफ्ट ने राष्ट्रपति ट्रंप पर निशाना साधा है।
  • टेलर ने लिखा- हम इस चुनाव में आपको सत्ता से बाहर कर देंगे।
  • पुलिस हिरासत में व्यक्ति जार्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पूरे अमेरिका में आंदोलन हो रहा है।

मुंबई. दुनिया का सबसे ताकतवर मुल्क अमेरिका इस वक्त हिंसा में झुलस रहा है। एक अश्वेत व्यक्ति जार्ज फ्लॉयड (46) की पुलिस हिरासत में हुई मौत पर जनता में गुस्सा है।अब अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट ने राष्ट्रपति ट्रंप पर निशाना साधा है।  

अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट ने अपने ट्वीट में राष्ट्रपति ट्रंप को टैग करते हुए लिखा- 'नस्लियता और व्हाइट सुप्रीमेसी में पूरी प्रेसीडेंसी को झोकने का बाद, अब आप हिंसा की धमकी देने से पहले नैतिकता की बात कर रहे हैं? 

टेलर ने ट्रंप के बयान को लिखा-  'जब लूट शुरू होगी, तब शूटिंग शुरू होगी?' हम आपको नवंबर में सत्ता से बाहर फेंक देंगे। टेलर स्विफ्ट का ये सबसे ज्यादा पसंद करने वाला ट्वीट बन गया है। इस खबर लिखे जाने तक 21.4 लाख लाइक मिल गए हैं। 

 40 शहरों में लगा कर्फ्यू 
अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी सहित तरकरीबन 40 शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।  न्यूयॉर्क, शिकागो, लॉस एजेंलिस और फिलाडेल्फिया सहित कई शहरों में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे जहां पुलिस के साथ उनका संघर्ष हुआ।

वॉशिंगटन के मेयर ने रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया।  विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने व्हाइट हाउस के पास आग लगा दी है। इसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सुरक्षित वहां बने बंकर में शिफ्ट किया गया।  

चार हजार लोगों को किया  गिरफ्तार 
सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से अलग-अलग शहरों में हुए विरोध प्रदर्शनों में करीब चार हजार लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इस मामले में गिरफ्तारियों का दौर 26 मई से शुरू हुआ।

फ्लॉयड को न्याय दिलाने के समर्थन में रविवार को लंदन के ट्राफालगर स्क्वॉयर पर बड़ी संख्या में भीड़ जुटी। इस दौरान वहां लोगों ने लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की परवाह नहीं की। नियमों का उल्लंघन करने पर यहां कुछ 23 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर