Fashion Tips for Garba Night: इन टिप्स को फॉलो कर आप भी बन जाएं गरबा क्वीन

फैशन
Updated Sep 30, 2019 | 15:58 IST

नवरात्रि शुरू हो गई है और इसी के साथ आपका फेवरेट गरबा भी। अगर आप भी गरबा नाइट्स में जाने वाली हैं तो इन टिप्स को अपनाकर स्टाइलिश डीवा बन जाएं। जिससे हर किसी की निगाहें सिर्फ आप पर ही रहें।

Fashion Tips for Garba
Fashion Tips for Garba  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • गरबा नाइट के लिए तैयार होने के टिप्स
  • आउटफिट से लेकर मेकअप और हेयरस्टाइल तक ऐसे हो तैयार
  • इन टिप्स को अपनाकर सबकी नजरें आप पर ही टिक जाएंगी

फेस्टिवल सीजन की शुरुआत हो चुकी है। रविवार से ही नवरात्र लगे हैं, इस उत्सव को नौ दिनों तक सेलिब्रेट किया जाता है। इन नौ दिनों में हर रोज गरबा खेला जाता है। आप भी गरबा नाइट्स में जाने का सोच रही होंगी। गरबा नाइट्स में अगर आप सबसे अलग और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो आपको कुछ खास टिप्स फॉलो करने होंगे। गरबा आउटफिट के साथ-साथ मेकअप, हेयरस्टाइल,  जूलरी, फुटवेयर तक सब कुछ बहुत मायने रखता है। तो देर किस बात की, आप भी फॉलो करें ये खास टिप्स और बन जाएं गरबा नाइट की स्टार:

आउटफिट
सबसे पहले गरबा के लिए सही आउटफिट चुनें। आमतौर पर कच्छ वर्क, मिरर वर्क, एम्ब्रॉएडरी वाले चनिया चोली गरबे में पहने जाते हैं। लेकिन आप पहने लुक के साथ जैसे चाहे वैसे एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। पर गरबे के लिए लाइट वेट कपड़े चुनें, ताकि आप आराम से गरबा खेल पाएं। चनिया चोली के लिए आप एंकल लैंथ स्कर्ट भी चुन सकती हैं, ताकि ये बार-बार पैर में ना फंसे। इसके अलावा पैंट स्टाइल साड़ी, धोती पैंट्स-क्रॉप टॉप, एथनिक स्कर्ट-क्रॉप टॉप जैसे आउटफिट्स भी बहुत ट्रेंड में हैं। आप गरबे के लिए ब्राइट कलर्स कैरी करें। इसके अलावा आप नौ दिन के हिसाब से नौ कलर्स भी पहन सकती हैं।

जूलरी
आउटफिट के साथ-साथ जूलरी भी सही होनी चाहिए, तभी परफेक्ट लुक आ पाता है। हालांकि जूलरी पूरी तरह से आपके आउटफिट पर निर्भर करती है। अगर आप हैवी वर्क वाला आउटफिट पहन रही हैं तो जूलरी को लाइट रखे। वहीं अगर आप लाइट आउटफिट पहन रही हैं तो जूलरी को हैवी रखें। गरबा के लिए ऑक्सीडाइज्ड जूलरी बहुत अच्छी लगती हैं। लंबे ईयररिंग्स, हैवी नेकलेसेज गरबा लुक की जान हैं। सिर्फ ये ही नहीं, आप कमरबंध, मांग टीका, चूड़ियां और पायल भी कैरी कर सकती हैं। साथ ही अपने गरबा लुक को बिंदी से पूरा करें।

मेकअप
गरबा नाइट के लिए वॉटरप्रूफ मेकअप कैरी करें, क्योंकि अगर मेकअप वॉटरप्रूफ नहीं हुआ तो गरबा खेलते हुए पसीना आने से फेस खराब हो जाएगा। इसके लिए प्राइमर का इस्तेमाल करें। क्रीम बेस्ड मेकअप की जगह पाउडर प्रोडेक्ट्स ही लगाएं। गरबा नाइट के लिए आप लाउड मेकअप ट्राय कर सकती हैं। रेड, पिंक जैसे बोल्ड लिप कलर्स से अपने लुक को सजाएं। लेकिन अगर आप बोल्ड कलर की लिपस्टिक लगाने में कॉन्फिडेंट नहीं हैं तो अपनी आंखों को हाईलाइट करें। स्मोकी आई, काजल से आंखों को सजाएं। आप शिमरी आईशैडो भी चुन सकती हैं। ये आपके मेकअप को निखारेगा। 

हेयरस्टाइल
अक्सर हम तैयार होते हुए अपने बालों को खुला रखते हैं, लेकिन गरबा नाइट के लिए ऐसा बिल्कुल न करें। गरबा खेलते हुए आपको गर्मी लगने लगेगी और खुले बालों से पसीना आने लगेगा और ये डांस करते हुए बार-बार बीच में भी आएंगे। ऐसे में आप अपने बालों को ब्रेडेड बन में बांध सकती हैं। इसके अलावा फिशटेल, आगे से बालों को ट्विस्ट करके लो पोनीटेल, साइड बन जैसे कई ऑप्शन्स हैं।

फुटवेयर
गरबा नाइट के लिए हमेशा कंफर्टेबल फुटवेयर चुनें और हील्स को घर पर ही रहने दें। दरअसर डांस करते हुए हील्स से आपको प्रॉबल्म होने लगेगी और कुछ ही देर में पैरों में दर्द होने लगेगा। ऐसे में आप मोजड़ियां या जूतियां कैरी करें। ये आपके गरबा लुक के साथ परफेक्ट बैठेगा और आप इनमें कंफर्टेबल भी रहेंगीं। मार्केट या ऑनलाइन आपको कई लेटेस्ट वर्क वाली मोजड़ियां मिल जाएंगी।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...