Saif Ali Khan on Pataudi Palace: सैफ अली खान ने अपनी कमाई से वापस ल‍िया था पटौदी पैलेस, जानें इसका दूसरा नाम

सैफ अली खान ज‍िस 800 करोड़ की प्रॉपर्टी के माल‍िक हैं, उसे वापस पाने के ल‍िए उनको खासी मेहनत करनी पड़ी है। एक इंटरव्‍यू में सैफ ने इस बात का खुलासा क‍िया है।

Saif Ali Khan on Pataudi Palace had to buy back the property with money from movies
Saif Ali Khan on Pataudi Palace 

मुख्य बातें

  • सैफ अली खान की पुश्‍तैनी प्रॉपर्टी है पटौदी पैलेस
  • 150 कमरे वाले इस महल में वीर जारा समेत कई फ‍िल्‍मों की शूट‍िंग हुई है
  • हर‍ियाणा के गुरुग्राम ज‍िले स्‍थ‍ित इस प्रॉपर्टी की कीमत 800 करोड़ आंकी जाती है

सैफ अली खान ने हाल ही में एक इंटरव्‍यू में बताया है क‍ि भले ही पटौदी पैलेस उनकी पुश्‍तैनी प्रॉपर्टी है लेक‍िन उनको इसे अपनी मेहनत की कमाई से दोबारा खरीदना पड़ा था। हर‍ियाणा के गुरुग्राम ज‍िले के पास स्‍थित ये प्रॉपर्टी अपने शाही और भव्‍य इंटीर‍ियर की वजह से टूर‍िस्‍टों के आकर्षण का केन्‍द्र है। 

बता दें क‍ि इस महल को एक समय पर एक होटल चेन को रेंट पर दे द‍िया गया था। सैफ अली खान ने बताया है क‍ि इसे अपने नाम पर वापस पाने के ल‍िए उन्‍होंने बहुत मेहनत की है। फ‍िल्‍मों से हुई कमाई को उन्‍होंने इस महल को वापस पाने के ल‍िए खर्च क‍िया था। यही नहीं, उन्‍होंने अपने प‍िता मंसूर अली खान पटौदी के न‍िधन के बाद इस महल की मरम्‍मत का काम भी कराया। 

सैफ का कहना है क‍ि कुछ लोग अपने अतीत से न‍िकल नहीं पाते और इस महल को वापस पाने की उनकी ख्‍वाह‍िश इसी का नतीजा थी। उनकी परवर‍िश बेशक बेहतरीन तरीके से हुई लेक‍िन इस महल पर उनका माल‍िकाना हक नहीं था। उनके पास इस महल का इत‍िहास था, तस्‍वीरें थीं लेक‍िन इसको अपना कहने के ल‍िए उनको बहुत मेहनत करनी पड़ी है। 

पटौदी पैसेल को कहते हैं इब्राह‍िम कोठी 
सैफ अली खान का पटौदी पैलेस 10 एकड़ में बना है और इस भव्‍य महल में 150 कमरे हैं ज‍िनमें 7 बेडरूम, 7 ब‍िल‍ियर्ड रूम, 7 ड्रेस‍िंग रूम और ग्रैंड ड्राइंग रूम और डाइन‍िंग रूम शाम‍िल हैं। इस महल का दूसरा नाम इब्राह‍िम कोठी है। बता दें क‍ि सैफ के बड़े बेटे का नाम भी इब्राह‍िम अली खान है। सैफ अली खान की शानदान प्रॉपर्टी की कीमत 800 करोड़ रुपये के आसपास आंकी जाती है। 
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर