शाहरुख खान के बबुआ को लेकर लिलिपुट ने दिया बड़ा बयान, बताया क्‍यों फ्लॉप हुई जीरो मूवी

साल 2018 में शाहरुख खान की फिल्म जीरो रिलीज हुई थी जिसे लेकर अभिनेता लिलीपुट ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा किसी सामान्य व्यक्ति को असामान्य व्यक्ति का किरदार नहीं निभाना चाहिए।

Liliput on Shah Rukh Khan and Zero
Liliput on Shah Rukh Khan and Zero 

मुख्य बातें

  • फिल्म जीरो में नहीं थी बौने से जुड़ी भावनात्मक बातें
  • फ्लॉप साबित हुई थी शाहरुख खान की जीरो
  • जीरो के बाद पर्दे पर नजर नहीं आए शाहरुख खान

लिलिपुट बॉलीवुड इंडस्ट्री जाने-माने कलाकार हैं जिन्हें हमने कई फिल्मों और टीवी शोज में देखा है। हाल ही में लिलिपुट को हमने मिर्जापुर सीजन 2 में दद्दा त्यागी के रूप में देखा उनके किरदार की तारीफ खूब हुई। लिलिपुट ने शाहरुख खान के फिल्म जीरो पर बयान देते हुए कहा कि वह उस फिल्म से ज्यादा प्रभावित नहीं हुए, क्योंकि उस फिल्म में कई खामियां थी जिसे देखकर उन्हें लगता है कि शाहरुख खान को यह फिल्म नहीं करनी चाहिए थी।

आपको बता दें कि साल 2018 में आनंद एल रॉय की फिल्म जीरो में शाहरुख खान ने बउआ सिंह एक बौने का किरदार निभाया था। फिल्म में शाहरुख के साथ अनुष्का शर्मा भी थीं जिन्होंने एक साइंटिस्ट का रोल प्ले किया था और कैटरीना कैफ एक ऐसे बॉलीवुड हीरोइन का किरदार निभा रही थी जिसे अपने सच्चे प्यार की तलाश थी।

इन कारणों से नहीं करनी चाहिए थी शाहरुख खान को फिल्म जीरो

लिलिपुट ने कहा शाहरुख खान को फिल्म जीरो इसलिए नहीं करनी चाहिए थी क्योंकि जब आप एक सामान्य व्यक्ति होते हैं तब आपको किसी  असामान्य व्यक्ति का किरदार निभाने में कई चीजों का ध्यान रखना होता है।

खास तौर पर अगर आप लोकप्रिय हैं तो जनता को यह विश्वास दिलाना कि आप सच में वही हैं जो पर्दे पर दिख रहे हैं बहुत मुश्किल होता है। शाहरुख खान फिल्म में छोटे कद के व्यक्ति जरूर नजर आ रहे थे लेकिन वह कहीं से भी एक बौना नहीं लग रहे थे। क्योंकि एक बौने की शारीरिक संरचना बेहद अलग होती है। बौना व्यक्ति एक संपूर्ण इंसान होता है जो आपकी तरह बोल सकता है आपकी तरह चल सकता है सब कुछ आपकी तरफ कर सकता है बस उसके हाथ और पैर छोटे होते हैं।

बौने से जुड़ी भावनात्मक कड़ियों से दूर थी फिल्म

फिल्म में आपको कहीं भी वह भावनाएं नहीं देखने को मिलेंगी जिसे असल जिंदगी में एक बौना शारीरिक और मानसिक रूप से झेलता है। समाज में जिस तरह से एक बौने को देखा जाता है जिस तरह से उसके शारीरिक बनावट को लेकर उसका मजाक उड़ाया जाता है जिस दर्द से एक बौना गुजरता है शाहरुख खान के किरदार में वह कहीं नहीं नजर आया।

अनुष्का शर्मा का रोल ज्यादा कठिन था

बउआ सिंह से ज्यादा कठिन किरदार अनुष्का शर्मा का था वह एक ऐसी वैज्ञानिक बनी थीं जो ना चल सकती थी ना सही से बोल सकती थी। जबकि बउआ सिंह फिल्म में वह सब कुछ कर रहा था जो एक आम इंसान कर सकता है। फिल्म लोगों से कनेक्ट नहीं कर पाई।

फिल्म जीरो के बाद अभी तक शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की कोई भी नई फिल्म नहीं आई है। हालांकि, खबरों के अनुसार शाहरुख खान इन दिनों अपनी अगली फिल्म पठान की शूटिंग में व्यस्त हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर