अरबपति की लिस्ट में शामिल हुईं किम कर्दाशियां, लॉकडाउन में भी कमाया खूब पैसा, इन बिजनेस की हैं मालिकन

हॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल किम कर्दाशियां अब आधिकारिक तौर पर अरबपति हो गई हैं। किम एक बिलियन डॉलर (100 करोड़ डॉलर) की संपत्त‍ि की माल‍िकिन बन चुकी हैं।

Kim Kardashian
Kim Kardashian 

मुख्य बातें

  • किम कर्दाशियां आधिकारिक तौर पर बिलेनियर यानी अरबपति की लिस्ट में शामिल हो गई हैं।
  • किम के पास अब एक बिलियन डॉलर (100 करोड़ डॉलर) की संपत्त‍ि की माल‍िक बन चुकी हैं।
  • एक साल में किम की संपत्ति में जबरदस्त उछाल आया है।

मुंबई. हॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल किम कर्दाशियां आधिकारिक तौर पर बिलेनियर यानी अरबपति की लिस्ट में शामिल हो गई हैं। फोर्ब्स मैग्जीन ने दुनिया के अरबपति की लिस्ट जारी की है। इसमें किम का भी नाम है। 

फोर्ब्स की रिपोर्ट अनुसार किम अब एक बिलियन डॉलर (100 करोड़ डॉलर) की संपत्त‍ि की माल‍किन बन चुकी हैं। बीते एक साल में किम की संपत्ति में जबरदस्त उछाल आया है। अक्टूबर 2019 में उनकी कुल संपत्त‍ि 780 मिलियन डॉलर थी। 

फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक किम ने ये प्रॉपर्टी अपने दोनों बिजनेस KKW Beauty और Skims, कीपिंग अप विद कर्दाश‍ियंस, रियल एस्टेट और कई ब्रांड एंडोर्समेंट डील्स की बदौलत हास‍िल की है। 

लॉकडाउन में भी नहीं रुकी कमाई
किम के पास कैलाबेसेस और नॉर्थ-वेस्ट लॉस एंजेल‍िस में तीन प्रॉपर्टीज हैं।  ब्लू-चिप इंवेस्टमेंट, डिज्नी, अमेजन, नेटफ्ल‍िक्स और एड‍िडास के शेयर्स भी हैं। ये उनके पति कान्ये वेस्ट ने उन्हें 2017 में बतौर क्रिसमस गिफ्ट दिया था।
 
साल 2019 में किम ने अपना शिपवेयर प्रोडक्ट SKIMS लॉन्च किया था। वहीं, लॉकडाउन में किम ने लाउंजवियर उतारा। SKIMS के शेयर की कीमत 225 मिलियन डॉलर है। इससे ही किम बिलेनियर बनीं। 

तीसरे पति से ले रही हैं तलाक 
किम कर्दाशियन अपने तीसरे पति कान्ये वेस्ट से तलाक लेने जा रही हैं। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक किम कर्दाशियन ने कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर की है। किम ने तलाक की वजह 'आपसी मतभेद' बताया है। किम ने चारों बच्चों की कस्टडी मांगी हैं।

किम के पति कान्ये दुनिया के सबसे अमीर सिंगर्स में से एक हैं। अपनी करीब छह साल की शादी में केन्य ने किम को कई महंगी गाडियां, ज्वेलिरी, महंगी घडियां गिफ्ट कीं। इतना ही नहीं केन्य ने किम को 29 लाख का हैंड पेंट किया बैग भी गिफ्ट किया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर