छोटे भाई या बहन के लिए करण जौहर ने पेरेंट्स से की थी जिद, मां को करवना पड़ा अबॉर्शन

करण जौहर का आज 49वां बर्थडे हैं। करण जौहर अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं। हालांकि, एक वक्त था जब उनके पेरेंट्स ने दूसरे बच्चे की कोशिश की थी। जानिए क्या लिखा है करण ने अपनी बुक में....

Karan Johar
Karan Johar 

मुख्य बातें

  • करण जौहर आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं।
  • करण जौहर अपने पेरेंट्स के सिंगल चाइलड हैं।
  • करण जौहर की बायोग्राफी द अनसूटेबल ब्वॉय' में उनकी लाइफ को लेकर कई खुलासे हुए थे।

मुंबई. बॉलीवुड डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, होस्ट और कॉस्ट्यूम डिजाइनर करण जौहर आज (25 मई) को अपना 49वां बर्थडे मना रहे हैं। 25 मई 1972 को यश जौहर और हीरू जौहर के घर जन्में करण ने साल 1989 में दूरदर्शन के टीवी शो इंद्रधनुष से बतौर चाइल्ड एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी। 

करण जौहर ने फिल्म दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे से डेब्यू किया था। करण की बतौर निर्देशक पहली फिल्म कुछ-कुछ होता है थी। करण जौहर अपने पेरेंट्स के सिंगल चाइलड हैं। करण जौहर की बायोग्राफी द अनसूटेबल ब्वॉय' में उनकी लाइफ को लेकर कई खुलासे हुए थे।

किताब में करण जौहर ने बताया था कि जब उनका जन्म हुआ था तो उनके पिता की उम्र लगभग 43 साल थी। करण ने लिखा था कि मुझे अफसोस था कि मेरे कोई भाई बहन नहीं हैं। मैं छोटे भाई-बहन के लिए जिद किया करता था।

Karan Johar

भाई-बहन की खलती कमी
करण जौहर की बायोग्राफी के मुताबिक, 'मैं सात से आठ साल का रहा होऊंगा, तब मेरी उम्र के सभी बच्चे अपने पापा से साथ खेला करते थे।  मेरे पापा 50 की उम्र पार कर चुके थे। ऐसे में मुझे भाई बहन की कमी खलती थी।'

डायरेक्टर के मुताबिक, 'मेरे पेरेंट्स ने दूसरे बच्चे के लिए कोशिश नहीं की थी। हालांकि, मां को पहली प्रेग्नेंसी में काफी परेशानियां आई थीं। ऐसे में मेरी मां जब दोबारा प्रेग्नेंट हुई तो डॉक्टर ने मेरी मम्मी से कहा था कि अगर उन्होंने ये बच्चा किया तो उनकी जान तक जा सकती है।'

Karan Johar heads to Goa with his mother Hiroo Johar and twins Yash and  Roohi : Bollywood News - Bollywood Hungama

इस लड़की से बंधवाते थे राखी 
करण जौहर बचपन में अपनी बिल्डिंग में रहने वाली एक लड़की से राखी बंधवाते थे। उस लड़की का नाम फरजाना मंचांगजी था, जो पारसी थी। करण के मुताबिक वह उनकी क्लोज फ्रेंड थीं। 

वर्कफ्रंट की बात करें तो करण जौहर फिल्म तख्त को डायरेक्ट करने वाले हैं। इस फिल्म में मुगल साम्राज्य की कहानी दिखाई जाएगी। फिल्म में रणवीर सिंह, विक्की कौशल, करीना कपूर, भूमि पेडनेकर, आलिया भट्ट, जान्हवी कपूर और अनील कपूर अहम रोल में हैं।


 


 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर