Jacqueline fernandez Birthday: जब 3 मिनट के लिए जैकलीन फर्नांडिस ने चार्ज किए थे 75‌ लाख, जानें उनकी खास बातें

Jacqueline fernandez 36th Birthday: बॉलीवुड की हसीनाओं में से एक जैकलीन फर्नांडीस आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। यहां जानें उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य। 

Jaqueline Fernandez, jaqueline fernandez birthday, jacqueline fernandez birthday, jacqueline fernandez lesser known facts in hindi, jacqueline fernandez lesser known facts, jacqueline fernandez in hindi,
जैकलीन से जुड़े रोचक तथ्य  |  तस्वीर साभार: Times of India

मुख्य बातें

  • वर्ष 2006 में रितेश देशमुख के ऑपोजिट फिल्म अलादीन से जैकलीन ने किया था बॉलीवुड डेब्‍यू
  • सलमान खान के पिता सलीम खान ने उर्दू सीखने पर जैकलीन का उड़ाया था मजाक।

Jacqueline fernandez Celebratin Birthday: जैकलीन फर्नांडीस आज अपना 36 वां जन्मदिन मना रही हैं। श्री लंकन ब्यूटी ने अपना बॉलीवुड डेब्यू फिल्म 'अलादीन' से 2009 में शुरू किया था। उनकी पहली फिल्म में उन्हें रितेश देशमुख के अपोजिट कास्ट किया गया था। अपने एग्जॉटिक लुक और चुलबुले अंदाज के लिए जैकलीन फर्नांडीस बॉलीवुड में जानी जाती हैं। किक, हाउसफुल और जुड़वा 2 जैसी फ़िल्में जैकलीन फर्नांडिस के लिए काफी लकी साबित हुई हैं। रेस 3 में कुछ स्टंट्स ने बॉलीवुड में उनकी एक अलग पहचान बना दी है। जैकलीन फर्नांडीस का नाम बॉलीवुड के कुछ बेहतरीन डांसर्स में भी शुमार है। वह अपने पोल डांस और मूव्स के लिए फेमस हैं। इसके साथ जैकलीन फर्नांडीस फिटनेस फ्रीक भी हैं और आए दिन अपने फैंस के साथ हेल्थ से आधारित टिप्स साझा करती रहती हैं।

पोल डांस में माहिर हैं जैकलीन फर्नांडिस

जैकलीन फर्नांडिस पोल डांस की एक माहिर खिलाड़ी हैं। जेंटलमैन जैसी कई फिल्मों में हमने जैकलीन फर्नांडीस को पोल डांस करते हुए देखा था। मगर जैकलीन फर्नांडिस ने यह बताया था कि वह किसी इवेंट में पोल डांस नहीं करना चाहती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि पोल डांस लाइव परफॉर्म करना बेहद मुश्किल है और ऑन स्क्रीन की तरह लाइव परफॉर्म करना कठिन है। 

जैकलीन फर्नांडीस की हिंदी पर सलीम खान ने ली थी चुटकी

जैकलीन फर्नांडीस सलमान खान और उनके परिवार से बेहद करीब हैं। वह अक्सर सलमान खान द्वारा आयोजित किए गए इवेंट्स और फंक्शंस में दिख जाती हैं। एक बार जैकलीन फर्नांडिस ने अपने फैंस से यह साझा किया था कि जब वो उर्दू सीख रही थीं तो सलीम खान ने उन्हें पहले हिंदी सीखने की सलाह देते हुए मजाक किया था। जैकलीन को सलीम खान की बात का बुरा नहीं लगा लेकिन वो ये भाषा सीखने के लिए उत्साहित हैं। 

इस फिल्म से करने वाली थीं जैकलीन अपना बॉलीवुड डेब्यू 

मीडिया से बात करते समय एक बार सलमान खान ने यह बताया था कि जैकलीन फर्नांडीस फिल्म लंदन ड्रीम्स से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली थीं। हालांकि इस फिल्म को बनने में काफी समय लग रहा था इसलिए जैकलीन फर्नांडिस ने फिल्म अलादीन से बॉलीवुड डेब्यू करने का सोचा।

जैकलीन मानती हैं की सीक्वल फिल्में उनके लिए हैं लक्की 

जैकलीन का मानना है कि उनके लिए सीक्वल फिल्में बेहद लक्की साबित होती हैं। जैकलीन ने अपने करियर में रेस 2, जुड़वा 2 और हाउसफुल जैसी कई सीक्वल फिल्में की हैं। 

असल जिंदगी में स्ट्रीट रेसर हैं जैकलीन

बहुत कम लोग ये जानते हैं कि जैकलीन बहरीन में एक स्ट्रीट रेसर थीं। वह अपनी सहेली के साथ स्ट्रीट रेस में हिस्सा लेती थीं। एक बार जैकलीन ने बताया था कि वह कुछ रेस में जीती भी थीं। 

घुड़सवारी का है शौक 

ब्यूटी पीजेंट जैकलीन को घुड़सवारी करना बहुत पसंद है। वह मुंबई में स्थित एक क्लब से घुड़सवारी की क्लासेज लेती थीं। 

अर्जुन कपूर के साथ रिलेशनशिप में होने की उड़ी थीं अफवाहें 

जैकलीन फर्नांडिस को कई बार अर्जुन कपूर के साथ स्पाॅट किया गया था। इस वजह से ये अफवाह उड़ने लगी थी कि यह दोनों बॉलीवुड के अगले लव बर्ड्स होने वाले हैं। मगर, बाद में जैकलीन ने इन अफवाहों को झूठा करार किया था। 

3 मिनट के लिए जैकलीन फर्नांडिस ने किए थे 75‌ लाख रुपए चार्ज 

एक महोत्सव के दौरान जैकलीन फर्नांडिस को अप्रोच किया गया था। ये महोत्सव कुछ खास होने वाला था और इस दौरान कई नामी लोग शामिल होने वाले थे। इस महोत्सव में जैकलीन को 3 मिनट का परफॉर्मेंस देना था जिसके लिए उन्होंने 75 लाख रुपए चार्ज किए थे।

बॉलीवुड डेब्यू से पहले इस श्रीलंकन गाने में नजर आई थीं जैकलीन 

वर्ष 2006 में मिस श्रीलंका टाइटल जीतने के बाद जैकलिन ने अपना पहला कमर्शियल म्यूजिक वीडियो किया था। 'ओ साथी, कमर्शियल म्यूजिक वीडियो से जैकलीन लाइमलाइट में आ गई थीं। इस कमर्शियल म्यूजिक वीडियो के बाद उन्होंने रितेश देशमुख के अपोजिट अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म अलादीन की थी। 

ब्यूटी पीजेंट और एक्ट्रेस से पहले रिपोर्टर थीं जैकलीन

बहुत कम लोग यह जानते हैं कि जैकलीन ने अपना करियर पत्रकारिता में बनाया था। ऑस्ट्रेलिया से मास कम्युनिकेशन की डिग्री लेने के बाद वो श्रीलंका आ गई थीं और वहां टीवी रिपोर्टिंग और टेलीविजन शो होस्ट किया करती थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर