भारतीय मूल के शेफ Justin Narayan ने रचा इतिहास, MasterChef Australia की ट्रॉफी के साथ जीते 1.8 करोड़

Master Chef Australia 13: भारतीय मूल के शेफ जस्टिन नारायण ने बीती रात मंगलवार को इतिहास रच दिया। 27 वर्षीय ने किश्वर चौधरी और पीट कैंपबेल को हराकर उन्होंने मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया 13 खा खिताब अपने नाम कर लिया।

Justin Narayan wins MasterChef Australia trophy
भारतीय मूल के जस्टिन नारायण ने जीती मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया 13 की ट्रॉफी  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • भारतीय मूल के शेफ जस्टिन नारायण ने ऑस्ट्रेलिया में दिखाया अपने हाथ का जादू
  • खाने से इतने इंप्रेस हुए जज, जीता मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया 13 का खिताब
  • ट्रॉफी के साथ मिले 1.8 करोड़ रुपए, जस्टिन नारायण ने बताया अपना सपना

Indian Origin Justin Narayan wins Master Chef Australia 13: इस साल कई लोगों की निगाहें मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया पर टिकी थीं। इस सीज़न में भारतीय मूल के कुछ शेफ जैसे दीपिंदर छिब्बर और जस्टिन नारायण ने भी हिस्सा लिया था। दोनों ने भारतीय मसालों और खाना पकाने की कला से जुड़ी विरासत को ऑस्ट्रेलियाई शो तक पहुंचाया और इस बीच जस्टिन ने भारत में अपने लोगों को गौरवान्वित महसूस कराया है।

27 वर्षीय शेफ ने किश्वर चौधरी और पीट कैंपबेल से आगे निकलकर मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया 13 की ट्रॉफी अपने नाम की! वह यह खिताब जीतने वाले दूसरे भारतीय मूल के शेफ हैं।

गोल्डन कप के साथ जस्टिन ने 2,50,000 डॉलर की पुरस्कार राशि भी जीती, जिसकी भारतीय रुपयों में कीमत लगभग 1.8 करोड़ रुपए होती है। एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, उन्होंने लिखा, 'उन लोगों को खोजें जो आप पर विश्वास करते हैं। कड़ी मेहनत करें और उम्मीद है कि आप खुद को आश्चर्यचकित कर देंगे! जो कोई भी इसे पढ़ रहा है मैं आपसे प्यार करता हूं।'

MasterChef Australia 13 trophy winner Justin Narayan

निर्माताओं द्वारा साझा किए गए एक अन्य वीडियो में, जस्टिन को यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'मैंने अभी-अभी मास्टरशेफ सीजन 13, ईयर 2021 जीता है। यह एक असल अहसास है। इसमें डूबने में थोड़ा समय लगने वाला है। मैं पार्टी करने के लिए उत्सुक हूं। जजों को बहुत-बहुत धन्यवाद, अन्य प्रतियोगियों- पीट, किश्वर को भी। यह मेरे पूरे जीवन का सबसे अच्छा अनुभव रहा है।'

यहां वीडियो देखिए:

जस्टिन वास्तव में फिजी और भारतीय माता-पिता के साथ पहली पीढ़ी के ऑस्ट्रेलियाई हैं और उनके खाने में भी इन दोनों देशों की झलक देखने को मिलती है। उनका सपना कथित तौर पर एक भारतीय रेस्तरां के मालिक होने का है, जहां उन्हें भारत की खासियत वाले व्यंजन परोसने का मौका मिले।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर