बॉलीवुड एक्‍टर हरीश पटेल बोले- 'लोगों को लगा मैं मर गया हूं', 67 की उम्र में हॉलीवुड फि‍ल्‍म से फैंस का चौंकाया

Harish Patel says People assumed I have died: हिंदी सिनेमा के जाने माने एक्‍टर हरीश पटेल काफी समय से विदेश में हैं। उनका कहना है कि वे सक्रिय नहीं थे इसलिए लोगों ने उन्‍हें मृत समझ लिया।

Harish Patel
Harish Patel 
मुख्य बातें
  • हिंदी सिनेमा के जाने माने एक्‍टर हरीश पटेल काफी समय से विदेश में हैं।
  • हरीश पटेल यूके में थिएटर कर रहे हैं और काफी समय पहले वहां चले गए थे।
  • अब वह मार्वल स्टूडियोज की हॉलीवुड फिल्म इटर्नल में नजर आए हैं।

Harish Patel says People assumed I have died : एवेंजर्स और आयरन मैन जैसी मशहूर फिल्में बनाने वाले मार्वल स्टूडियोज ने एक नई हॉलीवुड फिल्म इटर्नल इन दिनों चर्चा में हैं। यह फ‍िल्‍म भारतीय दर्शकों के बीच चर्चा में बनी हुई है। इस फ‍िल्‍म में हिंदी फिल्मों के एक अभिनेता ने भी काम किया है। 67 साल के इस अभिनेता का नाम है हरीश पटेल। 

हरीश 1998 में आई फिल्म गुंडा में हिबू हटेला के किरदार से चर्चा में आए थे। हरीश पटेल हिंदी सिनेमा का जाना-पहचाना चेहरा हैं। मंडी, गुंडा, मिस्टर इंडिया, अंदाज़ अपना अपना और जुबैदा जैसी फिल्मों के साथ-साथ मालगुडी डेज़, यात्रा, भारत एक योजना और वागले की दुनिया जैसे टीवी शो में उन्‍हें देखा गया। अभिनेता ने 7 साल की उम्र में बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। अब वह हॉलीवुड में अपनी जमीन तलाश रहे हैं। 

हरीश बताते हैं कि वह काफी समय पहले इंडिया छोड़ यूके शिफ्ट हो गए थे जिसकी वजह से वह हिंदी फ‍िल्‍मों और शोज में सक्रिय नहीं रहे। उन्‍होंने बताया कि कई लोगों को लगा कि मैं मर गया हूं। हरीश कहते हैं कि मैं सोचता था कि लोगों ने  मुझसे पूछा क्‍यों नहीं कि मैं जिंदा हूं या मर गया? बस नजर नहीं आ रहा था इसलिए मान लिया कि मैं जिंदा नहीं हूं।  

हरीश अब हॉलीवुड में सक्रिय हैं और वहां नाम कमा रहे हैं। वे यूके चले गए और वहां थिएटर कर रहे हैं। वह कहते हैं कि यूके में मुझे मेरा पहला प्‍यार थिएटर मिला। हरीश पटेल के करियर में कई अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्‍ट शामिल हैं जिनमें रन फैटबॉय रन, कोरोनेशन स्ट्रीट और द बुद्धा ऑफ सुबर्बिया शामिल हैं। अब, हरीश पटेल मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स का भी हिस्सा हैं। ऑस्कर-विजेता क्लो झाओ द्वारा निर्देशित इटरनल, एंजेलिना जोली के नेतृत्व में कलाकारों की एक टीम के साथ आने वाली है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर