Kareena Kapoor से Gauri Khan तक, 40 से 50 साल की उम्र में मां बनने वालीं सेलेब्रिटी मॉम्स!

कई अभिनेत्रियां ने शादी के शुरुआती दिनों में मां बनने का फैसला करती हैं, वहीं कुछ सेलेब्स ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने रूढ़ियों को तोड़ते हुए 40 या 50 के दशक की उम्र में बच्चों का जीवन में स्वागत किया।

Entertainment industry Mothers in 40's and 50's age
40 और 50 साल की उम्र में मां बनने वालीं सेलेब्स 

मुख्य बातें

  • मनोरंजन जगत में कई अभिनेत्रियों ने चुना देर से मां बनने का विकल्प
  • 40 से 50 साल की उम्र में भी सेलेब्स ने किया है बच्चों का स्वागत
  • एक नजर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी ऐसी ही सेलेब्रिटी मॉम्स पर

मुंबई: मां बनना वास्तव में एक सुंदर अनुभव और सौभाग्य से, बहुत सी हस्तियां हैं जिन्होंने 2020-2021 के बीच इसकी शुरुआत की। कुछ सेलेब्रिटी मॉम्स हैं जिन्होंने अपनी शादी के शुरुआती सालों में मातृत्व को अपनाया, जबकि कुछ ऐसी भी हैं जिन्होंने सही समय का इंतजार किया।

ऐसा देखने को मिला है कि बॉलीवुड और पूरे मनोरंजन जगत में कई एक्ट्रेस ने 40 या उससे की उम्र को छूने पर मां बनकर बच्चों का जीवन में स्वागत किया। उन्होंने एक-एक करके पुरानी मान्यताओं और रूढ़ियों को तोड़ा। 30 तक माता-पिता बनने की आम धारणा के खिलाफ इन सेलेब मॉम्स ने समाज को कुछ अलग संदेश दिया।

करीना कपूर (Kareena Kapoor):
कुछ महीने पहले ही मां बनीं करीना कपूर हमारी लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। उन्होंने 40 साल की उम्र के बाद एक बच्चे को जन्म दिया। करीना ने इस साल फरवरी के महीने में अपने दूसरे बच्चे का स्वागत किया। सैफ और करीना ने अभी तक अपने बच्चे का नाम नहीं बताया है और चेहरा भी आंशिक रूप से ही दिखाया। दूसरे बच्चे को करीना ने सोशल मीडिया से भी दूर रखा है।

गौरी खान (Gauri Khan):
सूची में दूसरा नाम शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान का है। आर्यन, सुहाना और नन्हे अबराम गौरी की मां के साथ-साथ वह एक मशहूर इंटीरियर डिजाइनर भी हैं। उन्होंने आईवीएफ सरोगेसी के माध्यम से अपने चालीसवें साल में शाहरुख के साथ अपने तीसरे बच्चे का स्वागत किया था।

एकता कपूर (Ekta Kapoor):

Ekta Kapoor Son

प्रसिद्ध निर्माता एकता कपूर ने भी आईवीएफ पद्धति का विकल्प चुना और 42 वर्ष की उम्र में एक बच्चे का स्वागत किया। एकता के बच्चे का नाम रवि कपूर है और अधिकांश स्टार किड्स से अलग वह अपने बच्चे को मीडिया की सुर्खियों से दूर ही रखती हैं।

फराह खान (Farah Khan):

Farah Khan children

43 साल की उम्र में फराह खान ने शिरीष कुंदर के साथ अपने तीनों बच्चों का स्वागत किया और अब उनका परिवार भी पूरा हो गया।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर