Bappi Lahiri: इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं बप्पी लाहिड़ी, 5 लग्जरी कारों के साथ इतना है गोल्ड कलेक्शन

Bappi Lahiri Birthday: बप्पी लाहिड़ी के माता-पिता बंगाली सिंगर और क्लासिक म्यूजिशियन थे। बप्पी सिंगर और एक्टर किशोर कुमार उनके रिश्तेदार हैं...

Bappi Lahiri Birthday Bollywood Singer Family Car Collection to Net Worth Earning and Salary
बप्पी लहरी।  

मुख्य बातें

  • बप्पी लाहिड़ी का जन्म 27 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था।
  • बप्पी लाहिड़ी का परिवार संगीत से जुड़ा हुआ था इसी वजह से 3 साल की उम्र में उन्होंने तबला बजाना शुरू किया था। 
  • बप्पी लाहिड़ी को पहला ब्रेक बंगाली फिल्म दादू, 1972 में मिल गया था।

बप्पी लाहिड़ी आज 68 साल के हो गए है। जाने माने सिंगर और म्यूजिक कम्पोजर बप्पी लाहिड़ी का जन्म 27 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था। फिल्म इंडस्ट्री में डिस्को म्यूजिक का ट्रेंड लाने का श्रेय उन्हें ही दिया जाता है। डिस्को म्यूजिक के अलावा बहुत ज्यादा सोना पहनना और हमेशा गॉगल्स लगाना बप्पी दा की पहचान है। बप्पी लाहिड़ी का परिवार संगीत से जुड़ा हुआ था इसी वजह से 3 साल की उम्र में उन्होंने तबला बजाना शुरू किया था। 

मजह 19 साल की उम्र में मुंबई आने के बाद बप्पी लाहिड़ी को पहला ब्रेक बंगाली फिल्म दादू, 1972 में मिल गया था। बाद में उन्होंने 1973 में  फिल्म शिकारी के लिए म्यूजिक कंपोज किया था। 1980 और 90 के दशक में बप्पी दा ने कई जबरदस्त साउंड ट्रैक्स बनाए, इसमें वारदात, डिस्को डांसर, नमक हलाल, डांस डांस, कमांडो, गैंग लीडर, शराबी जैसी फिल्में शामिल रहीं। 

इतने सोने के मालिक हैं बप्पी लाहिड़ी
उनका असली नाम आलोकेश लाहिड़ी है। साल 2014 में बप्पी लाहिड़ी बीजेपी की टिकट पर पश्चिम बंगाल के सीरमपुर से लोकसभा चुनावों में उतरे थे तब उन्होंने एफिडेविट जमा किया था जिसके मुताबिक उनके पास 754 ग्राम सोना था, जिसकी कीमत (उस समय) 17,67,451 लाख रुपये थी। 

5 कारों के मालिक हैं बप्पी लाहिड़ी
बप्पी लाहिड़ी के पास कुल 12 करोड़ रुपये की संपत्ति है। इसके अलावा उनके पास 5 कारें थीं जिनमें बीएमडब्ल्यू और ऑडी शामिल हैं। उनके पास टेस्ला X कार है जिसकी कीमत 55 लाख रु. है। इसके साथ ही बप्पी करीब 4.62 किलो के चांदी के गहने थे के पास 2,20,000 रुपये थी। यहीं नहीं, बप्पी ने अपने घर में हिट गानों की याद में गोल्ड प्लेटेड डिस्क लगाई हुई हैं।

किशोर कुमार के रिश्तेदार हैं बप्पी लाहिड़ी
बप्पी लाहिड़ी के माता-पिता बंगाली सिंगर और क्लासिक म्यूजिशियन थे। वो अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं। मां की तरफ से सिंगर और एक्टर किशोर कुमार उनके रिश्तेदार थे। मालूम हो कि किशोर कुमार बप्पी लाहिड़ी के मामा हैं। बप्पी दा की पत्नी का नाम चित्रांशी है और उनके दो बच्चे बेटी रीमा और बेटा बप्पा लहरी हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर