Pandit Jasraj Family: ऐसी है पंडित जसराज की फैमिली, महाभारत में अर्जुन की पत्नी बन चुकी हैं बेटी दुर्गा जसराज

Pandit Jasraj Wife: पंडित जसराज का अमेरिका के न्यू जर्सी में निधन हो गया है। वह अपने पीछे परिवार में वाइफ, बेटी और बेटे को पीछे छोड़ गए हैं। पंडित जसराज की बेटी दुर्गा जसराज एक्ट्रेस और म्यूजिशियन हैं।

Pandit Jasraj Family
Pandit Jasraj Family 

मुख्य बातें

  • पद्मविभूषण से सम्मानित शास्त्रीय गायक पंडित जसराज का निधन हो गया है।
  • पंडित जसराज की फैमिली में उनकी वाइफ, बेटी और बेटा है।
  • पंडित जसराज की बेटी टीवी सीरियल महाभारत में काम कर चुकी हैं।

मुंबई. देश के प्रसिद्ध शास्‍त्रीय गायक और पद्मविभूषण से सम्मानित पंडित जसराज का निधन हो गया है। 90 साल की उम्र में पंडित जसराज ने अमेरिका के न्यूजर्सी में आखिरी बार सांस ली है। उनके निधन का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया जा रहा है। 
    
पंडित जसराज की फैमिली में उनकी वाइफ मधुरा शांताराम, बेटा शारंग देव पंडित और बेटी दुर्गा जसराज हैं। पिता की तरह बेटी दुर्गा भी म्युजिशयन और एक्ट्रेस हैं। उन्होंने बी.आर.चोपड़ा के शो महाभारत कथा में अर्जुन की पत्नी उलूपी का किरदार निभाया किया था। 
 
दुर्गा ने इसके अलावा सीरियल चंद्रकांता और साल 1993 में आई फिल्म 'आजा मेरी जान' में भी काम किया था। दुर्गा जसराज ने साल 1999 में एंटरटेनमेंट प्रोग्रामिंग कंपनी 'आर्ट एंड आर्टिस्ट्स प्राइवेट लिमिटेड' भी खोली थी। उन्होंने साल 2006 में इंडियन म्यूजिक अकादमी की स्थापना की थीं।  

सेंसर बोर्ड की रह चुकी हैं मेंबर 
दुर्गा जसराज सेंसर बोर्ड की मेंबर भी रह चुकी हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 18 साल में शादी की थी और 21 साल में तलाक हो गया था। उनकी एक बेटी भी हैं। वहीं, पंडित जसराज का बेटा शारंग देव पंडित म्यूजिक डायरेक्टर हैं। 

एक्ट्रेस और सिंगर श्वेता पंडित भी पंडित जसराज की पोती हैं। श्वेता ने सोशल मीडिया पर अपने दादाजी के लिए लिखा- 'गुड बॉय मेरे प्यारे दादू। आपने मुझे कई खूबसूरत यादें दी है। अब मेरे पास शब्द नहीं हैं।'


पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि 
पंडित जसराज को पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी है। पीएम मोदी ने लिखा- 'पंडित जसराज जी के निधन से भारतीय सांस्कृतिक क्षेत्र में एक शून्यता आ गई है। उनके परिवार और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों के प्रति मैं संवेदना व्‍यक्त करता हूं। ओम शांति।'


राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी पंडित जसराज के निधन पर शोक जताते हुए कहा, 'संगीत दिग्‍गज और अद्वितीय शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के निधन से दुखी हूं। 8 दशकों से भी अधिक समय के करियर में पद्म विभूषण पंडित जसराज ने जीवंत व भावपूर्ण प्रस्तुतियां दीं। उनके परिवार, दोस्तों और संगीत गुणज्ञ के प्रति मेरी संवेदना।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर