Shakuntala Devi Trailer: शकुंतला देवी का ट्रेलर रिलीज, विद्या बालन की एक्टिंग देख खुश हो जाएगा दिल

बॉलीवुड
Updated Jul 15, 2020 | 12:59 IST

Vidya Balan Film Shakuntala Devi Trailer Release: फिल्म शकुंतला देवी में विद्या बालन प्रसिद्ध गणितज्ञ शकुंतला देवी की भूमिका निभा रही हैं जिन्हें 'मानव कंप्यूटर' के नाम से जाना जाता था...

मुख्य बातें

  • शकुंतला देवी एक मशहूर मैथेमैटिकल जीनियस थीं।
  • शकुंतला देवी को ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से भी जाना जाता था।
  • शकुंतला देवी का नाम द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हुआ था।

विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इसमें विद्या प्रसिद्ध गणितज्ञ शकुंतला देवी की भूमिका निभा रही हैं जिन्हें 'मानव कंप्यूटर' के नाम से जाना जाता था। शकुंतला देवी के किरदार को विद्या बालन ने बड़े ही अनोखे तरीके से निभाया है। विद्या के लुक से लेकर उनकी एक्टिंग तक काफी जबरदस्त नजर आ रही है। विद्या बालन इस किरदार से एकबार फिर दर्शकों का दिल जीतती दिख रही हैं। 

शकुंतला देवी के ट्रेलर में विद्या बालन एक तरफ जहां अपने मैथेमैटिकल जीनियस अंदाज से दुनिया भर में छा जाती हैं। वहीं उनकी पर्सनल लाइफ ट्रेलर में थोड़ी उतार-चढ़ाव भरी दिखाई गई है। शकुंतला देवी के ट्रेलर में दिखाया गया है कि उनकी बेटी का अपनी मां से कुछ पर्सनल बातों को लेकर झगड़ा होता है। 

फिल्म में विद्या के अलावा फिल्म में सान्या मल्होत्रा, अमित साध और जीशु सेनगुप्ता भी हैं। सान्‍या मल्‍होत्रा फिल्म में शकुंतला देवी की बेटी की भूमिका निभा रही हैं। पहले ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब कोरोना वायरस महामारी के कारण डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। शकुंतला देवी को अनु मेनन ने निर्देशित और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया और विक्रम मल्होत्रा ​​द्वारा प्रोड्यूस की गई है। फिल्म 31 जुलाई को रिलीज होगी। 


कौन थीं शकुंतला देवी
शकुंतला देवी एक मशहूर मैथेमैटिकल जीनियस थीं। उन्हें ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से जाना जाता था। शकुंतला देवी का नाम द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के 1982 के एडिशन में शामिल किया गया था। वे मैथेमैटिकल जीनियस होने के साथ-साथ एक राइटर भी थीं। विद्या ने अपने इंस्टाग्राम पर एक क्लिप शेयर की है, जिसमें शकुंतला देवी के बारे में बताया गया है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर