World Heart Day: दिल के सुर को छेड़ देंगे ये हिंदी सिनेमा के गाने, एक बार जरूर सुने

बॉलीवुड
Updated Sep 29, 2019 | 09:26 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

World Heart Day: दुनियाभर में आज हार्ट डे मनाया जा रहा है। ऐसे में हम बात करेंगे उन गानों के बारे में जिससे सुनने के बाद वाकई आपके दिल को सुकून मिलता है। बता दें कि हिंदी सिनेमा में ऐसे कई गाने हैं।

Bollywood Songs For World Heart Day
Bollywood Songs For World Heart Day 

मुख्य बातें

  • दुनियाभर में आज वर्ल्ड हार्ट डे मनाया जा रहा है
  • इस मौके पर सुने बॉलीवुड के ये शानदार गाने

जब सेहतमंद शरीर की बात की जाती है, तो हार्ट का जिक्र एक बार जरूर होता है। बता दें कि दिल बिना रुके लगातार काम करता है। ऐसे में वर्ल्ड हार्ट डे आज हम बात करेंगे उन गानों के बारे में जिसे सुनने के बाद दिल को एक सुकून मिलता है। हिंदी सिनेमा में वैसे तो कई गाने बने लेकिन कुछ गाने ऐसे हैं, जिसे सुनने के बाद आपका दिल खुश हो जाता है। इस लिस्ट में फिल्म श्री 420, आवारा, दिल दे चुके सनम जैसे कई गाने शामिल हैं।

फिल्म श्री 420 का गाना दिल का हाल सुने दिलवाला एवरग्रीन एक्टर राजकपूर पर फिल्माया गया था। गाने को इस कदर लिखी गई थीं, कि आज लोगों की जुबां रहता है। इसके अलावा जब भी आप इस गाने को सुनो लगता है बस गाते ही रहें। फिल्म श्री 420 साल 1955 में रिलीज हुई थी। वहीं इस गाने को मन्ना डे ने गाया है।

 

फिल्म उमराव जान का गाना दिल चीज क्या है आप मेरी जान लीजिए आज भी लोगों को खूब पसंद आती है। गाने को रेखा पर फिल्माया गया था। आज भी जब इस गाने को सुनो तो बिल्कुल नया सा लगता है। जितनी खूबसूरती से इस गाने को लिखा गया है उतनी खूबसूरती से रेखा ने पर्दे पर उतारा भी। ये गाना आज भी लोगों के दिल को सुकून देती है। इस गाने को आशा भोसले ने गाया है।

एक्ट्रेस महिला चौधरी फिल्म परदेश से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म में उनके अपोजिट शाहरुख खान नजर आए थे। फिल्म के ज्यादातर गाने हिट हुए थे, लेकिन सबसे ज्यादा पसंद 'दो दिल मिल रहे' को किया जाता है। आज भी इस गाने को लोग सुनना खूब पसंद करते हैं। फिल्म जब ये गाना होता है तब शाहरुख खान का अंदाज देखने लायक होता है। इस गाने को कुमार सानू ने गाया है।

फिल्म दिल से में शाहरुख खान और मनीषा कोइराला मुख्य भूमिका में नजर आए थे। शाहरुख की ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर हिट साबित हुई थी, इसके अलावा इसके गाने काफी पॉपुलर हुए थे। लेकिन सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है इस फिल्म का टाइटल ट्रैक 'दिल से'। इस गाने को ए आर रहमान ने गाया है।

फिल्म दिल चाहता है में आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना की तिकड़ी देखने को मिली थी। तीन दोस्तों की जिंदगी पर आधारित ये फिल्म लोगों के दिल में आज भी बसता है। इस फिल्म का गाना दिल चाहता है आज युवाओं को खूब पसंद आता है। फिल्म का टाइटल ट्रैल दिल चाहता है। इस गाने को शंकर महादेवन ने गाया है।

फिल्म ये जवानी है दीवानी रणबीर कपूर की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। फिल्म का गाना बदतमीज दिल आज भी पार्टी में सुनने को मिल जाता है। इसके अलावा गाने में रणबीर कपूर का अंदाज को लोगों ने आम जीवन में काफी कॉपी करने की कोशिश की। इस गाने को शंकर महादेवन ने गाया है।

बता दें कि इस गाने में रणबीर कपूर जमकर डांस करते दिखाई दे रहे हैं। ये फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी, जिसमें रणबीर कपूर के अलावा दीपिका पादुकोण, कल्कि कोचलिन और आदित्य रॉय कपूर मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर