क्यों इतनी खास है अमिताभ बच्चन के घर लगी 4 करोड़ की बैल वाली पेंटिंग? बनाने वाले कलाकार हैं बेहद खास

Amitabh Bachchan home Bull Painting Significance: मेगास्टार अमिताभ बच्चन की हालिया दिवाली फोटो ने सबका ध्यान खींचा था। फैंस अमिताभ बच्चन के घर में बुल पेंटिंग की कीमत जानकर हैरान रह गए थे।

Amitabh Bachchan home bull painting Significance
अमिताभ बच्चन के घर बैल की पेंटिंग 
मुख्य बातें
  • दिवाली फोटो में नजर आई थी अमिताभ बच्चन के घर लगी बैल की पेंटिंग
  • बुल पेंटिंग की 4 करोड़ कीमत जानकर फैंस रह गए थे हैरान
  • जानिए कौन हैं बच्चन परिवार के घर लगी इस तस्वीर को बनाने वाले कलाकार और उनकी खासियत

Bull Painting in Amitabh Bachchan's House: बच्चन परिवार अक्सर अपने फैंस को फैमिली गोल्स देते रहते हैं कि एक परिवार कैसा होना चाहिए। हाल ही में, दिवाली के दौरान, मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक पारिवारिक तस्वीर साझा की, जो कुछ ही समय में वायरल हो गई। तस्वीर में अमिताभ बच्चन के साथ अभिषेक बच्चन, श्वेता बच्चन नंदा और जया बच्चन फ्रेम में नजर आ रहे हैं। बिग बी ने सोशल मीडिया पर ओल्ड और न्यू फोटो शेयर की थी। वर्तमान वाली तस्वीर में बच्चन परिवार के साथ एक ही फ्रेम में एक बुल पेंटिंग यानी बैल की पेंटिंग भी दिख रही है।

हर कोई पेंटिंग के बारे में जानने को उत्सुक था। जहां कुछ ने तस्वीर से मजेदार मीम्स तैयार किए, वहीं कुछ लोग बिग बी के घर में बड़ी पेंटिंग का महत्व और कीमत जानना चाहते थे। अमिताभ बच्चन ने भी इस तस्वीर को जया बच्चन, श्वेता बच्चन नंदा और अभिषेक बच्चन के साथ एक पुरानी पारिवारिक तस्वीर के साथ शेयर किया।

कई मीडिया पोर्टलों की रिपोर्टों के अनुसार, अमिताभ बच्चन के घर में बुल पेंटिंग मंजीत बावा (1941-2008) की पेंटिंग है, जो धूरी, पंजाब के एक कलाकार थे। बताया जा रहा है कि मंजीत बावा ने अपने काम के लिए भारतीय पौराणिक कथाओं और सूफी दर्शन से प्रेरणा ली। प्रमुख रूप से उनके विषयों में भगवान शिव, देवी काली, प्रकृति, जानवर जैसे चित्र देखने को मिलते रहे।

मंजीत बावा ने बांसुरी बजाना सीखा था और तभी से बांसुरी भी उनकी कला का हिस्सा बन गई। पेंटिंग के रूप में उनका काम दुनिया भर में लोकप्रिय नीलामियों के दौरान बिका। क्या आप लोग अमिताभ बच्चन के घर में इस पेंटिंग की कीमत का अंदाजा लगा सकते हैं? खैर, आप यह जानकर चौंक जाएंगे कि अमिताभ बच्चन के घर में बुल पेंटिंग की कीमत कथित तौर पर 4 करोड़ रुपये है हालांकि बहुत सुंदर भी दिखती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर