अगर 'कुछ-कुछ होता है' फिल्म की होती तो मेरी लिचिंग हो जाती- आखिर ऐसा क्यों बोली थीं ऐश्वर्या राय?

रानी मुखर्जी से पहले अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को शाहरुख खान के साथ कुछ कुछ होता है के लिए रोल ऑफर हुआ था। एक थ्रोबैक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने इस बारे में बात की थी।

Aishwarya Rai Bachchan
ऐश्वर्या राय बच्चन 
मुख्य बातें
  • मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद ऐश्वर्या राय ने फिल्मों में रखा था कदम
  • करियर के शुरुआती दौर में ऑफर हुई थी 'कुछ कुछ होता है' फिल्म
  • हैरान करने वाली बात बोलते हुए विश्व सुंदरी एक्ट्रेस ने कर दिया था इनकार

1994 में प्रतिष्ठित मिस वर्ल्ड का ताज जीतने के बाद, ऐश्वर्या राय ने फिल्म उद्योग में अपनी जगह बनाई। उन्होंने साल 1997 में एक नहीं बल्कि दो फिल्मों से अपनी शुरुआत की। एक थी मणिरत्नम की तमिल फिल्म इरुवर और दूसरी उनकी बॉलीवुड फिल्म 'और प्यार हो गया'। 1998 में, शाहरुख खान-स्टारर 'कुछ कुछ होता है' रिलीज़ हुई और बड़ी हिट साबित हुई। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ रानी मुखर्जी और काजोल ने भी मुख्य भूमिका निभाई। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रानी का रोल पहले ऐश्वर्या को ऑफर किया गया था।

जी हां, फिल्म निर्माता और कुछ कुछ होता है के निर्देशक करण जौहर ने कई अभिनेत्रियों को भूमिका के लिए अप्रोच किया था और उनमें से एक ऐश्वर्या भी थीं। लेकिन, ऐश ने यह कहते हुए प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था कि यदि वह फिल्म करेगी, तो उनकी 'लिंचिंग' हो जाएगी। 1999 में एक थ्रोबैक इंटरव्यू में, ऐश्वर्या ने इस घटना के बारे में बात की थी।

फिल्मफेयर से बात करते हुए, ऐश्वर्या ने कहा था, 'मैं वास्तव में एक कैच-22 स्थिति में हूं। हालांकि मैं एक नई आई एक्ट्रेस हूं, फिर भी मेरी तुलना सभी वरिष्ठ अभिनेत्रियों के साथ की जाती है। इसलिए यदि मैं फिल्म करती, तो चिढ़ते हुए कई तरह की बातें होती कि, देखो- ऐश्वर्या राय वही कर रही है जो उसने अपने मॉडलिंग के दिनों में किया था- अपने बालों को खुला छोड़ना, मिनी स्कर्ट पहनना और कैमरे के सामने ग्लैमरस पोज़ देना। मुझे पता है कि अगर मैंने कुछ कुछ होता है फिल्म की होती तो मेरी लिचिंग हो जाती।'

अभिनेत्री ने यह भी कहा था कि कैसे कुछ अभिनेत्रियों की सुंदरता उनके लिए बुरी साबित होती है। ऐश ने कहा था, 'देखिए, मैं अपने जन्म से मिले लुक से नहीं लड़ सकती। अगर मुझे अच्छा रूप मिला है, तो ऐसा ही रहेगा। लेकिन मेरी मेहनत, मेरे पेशे को मत छेड़िए। मैं तीन-फिल्में कर चुकी हूं। मैंने अपने किसी भी निर्देशक को शिकायत करने का कोई मौका नहीं दिया है।'

यह करियर के शुरुआती और कुछ हद तक संघर्ष के दिनों में दिया गया ऐश्वर्या का इंटरव्यू था। वह कई ब्लॉकबस्टर का हिस्सा रही हैं और उनके अभिनय कौशल के साथ दर्शकों और आलोचकों के बीच खास पहचान बनाने में कामयाब हुईं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर