कौन हैं किरण राव? जानिए लव स्टोरी से तलाक तक- आमिर खान संग उनके रिश्ते की कहानी

Aamir Khan and Kiran Rao Love Story to Divorce Timeline Hindi: शादी के 15 साल बाद आमिर खान और किरण राव ने तलाक लेकर अलग होने का फैसला ले लिया है। एक नजर डालते हैं दोनों के रिश्ते की कहानी और टाइमलाइन पर।

Aamir Khan and Kiran Rao Love Story
आमिर खान और किरण राव की प्रेम कहानी 

मुख्य बातें

  • आमिर खान और किरण राव ने किया एक-दूसरे से अलग होने का फैसला
  • संयुक्त बयान में फैंस को दी जानकारी, शादी के 15 साल बाद ले रहे तलाक
  • एक नजर आमिर-किरण की प्रेम कहानी की टाइमलाइन पर- कब क्या हुआ?

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव ने शनिवार यानी 3 जुलाई को शादी के 15 साल बाद अलग होने (Aamir Khan Kiran Rao Divorce) की घोषणा की। इस बारे में दोनों ने मिलकर एक संयुक्त बयान जारी किया है। उनका एक बेटा है- आजाद राव खान। दंपति ने बयान में कहा है कि वे अपने बेटे के सह-माता-पिता बने रहेंगे और साथ ही पेशेवर संबंध भी बनाए रखेंगे मतलब फिल्मों में एक साथ काम करते रहेंगे।

बयान में कहा गया है, 'इन 15 खूबसूरत सालों में हमने एक साथ जीवन भर के अनुभव, खुशी और हंसी साझा की है, और हमारा रिश्ता केवल विश्वास, सम्मान और प्यार में बढ़ा है। अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे। हमने कुछ समय पहले एक नियोजित अलगाव शुरू किया था, और अब इस व्यवस्था को औपचारिक रूप देने में सहज महसूस कर रहे हैं।' इस तरह से एक लंबा बयान दोनों ने जारी किया जिसे आप नीचे खबर पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

 यह खबर मिस्टर परफेक्शनिस्ट के लिए एक झटके के रूप में सामने आई और कई दिलों को तोड़ दिया। खासकर आमिर के फैंस इससे प्रभावित हुए हैं। आइए एक नजर डालते हैं बॉलीवुड की अद्भुत प्रेम कहानियों में से एक किरण और आमिर की टाइमलाइन (Aamir Khan Kiran Rao Timeline) पर, कब क्या हुआ?

जब किरण से मिले आमिर (2001)
यह वह समय था जब आमिर अपनी ब्लॉकबस्टर ऑस्कर नामांकित फिल्म 'लगान' की शूटिंग कर रहे थे। (Who is Kiran Rao) किरण राव, जो अब एक फिल्म निर्माता हैं, उस समय लगान फिल्म की सहायक निर्देशक थीं। एक साक्षात्कार में, आमिर ने खुलासा किया था कि लगान का सेट वह जगह थी जहां वह पहली बार अपनी पूर्व पत्नी किरण से मिले थे, हालांकि वे उस समय रिश्ते में नहीं थे। आमिर ने कहा, 'तब हम बहुत अच्छे दोस्त भी नहीं थे।'

आमिर के पहली पत्नी रीना दत्ता से अलग होने की घोषणा (2002)

Aamir Khan affair story after first marriage

2002 बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान के लिए भयानक था क्योंकि उन्होंने शादी के 16 साल बाद अपनी पहली पत्नी और बचपन की प्रेमिका रीना दत्ता के साथ तलाक की घोषणा की।

आमिर-किरण ने डेट करना शुरू किया (2004)
किरण राव ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि आमिर और उन्होंने 2004 में डेटिंग शुरू की थी। वे लगान के सेट पर अच्छे दोस्त बन गए। जब आमिर को तलाक की प्रक्रिया से गुजर रहे थे, तब किरण ने उन्हें जबरदस्त समर्थन देते हुए जरूरत पड़ने पर भावानात्मक सहारा दिया। शादी से पहले वे एक साल तक साथ रहे।

आमिर ने कहा था, 'तलाक के दौरान सदमे की उस घड़ी में उसका फोन आया और मैंने उससे आधे घंटे तक बात की। जब मैंने फोन नीचे रखा, तो मैंने सोचा- हे भगवान, जब मैं उससे बात करता हूं तो मैं कितना खुश होता हूं।'

आमिर और किरण ने की शादी (2005)
एक साल की लंबी डेटिंग के बाद आमिर खान और किरण 2005 में शादी के बंधन में बंध गए। शादी के 15 साल के दौरान कई मौकों पर आमिर ने किरण को अपना सबसे अच्छा दोस्त कहा और जब भी जरूरत पड़ी, उन्होंने एक दूसरे के सपोर्ट के रूप में काम किया।

आमिर और किरण का बच्चा (2011)

Aamir khan kiran Rao and Child

आमिर और किरण ने नवंबर 2011 में अपने पहले और एकमात्र बच्चे आजाद राव खान का एक साथ स्वागत किया। इससे पहले पहली पत्नी से आमिर की एक बेटी इरा खान भी है।

2021 में तलाक:
अब हाल ही में आपसी सहमति से आमिर खान और किरण राव ने एक दूसरे से तलाक की घोषणा कर दी है। यह फैसला दोनों ने कितने उतार चढ़ाव और सोच समझकर लिया यह तो वही दोनों जानते हैं लेकिन फैंस के लिए जरूर ये चौंकाने वाली खबर रही है। खैर, हम दोनों के खुशी से भरे बेहतर भविष्य की कामना करते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर