अब कहां है सलमान खान की फिल्म 'सन बेवफा' की एक्ट्रेस चांदनी? पहली सुपरहिट फिल्म के बाद फ्लॉप हुआ था करियर

Sanam bewafa Salman Khan actress Chandni: सलमान खान की फिल्म 'सनम बेवफा' की एक्ट्रेस चांदनी आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक गुमनाम नाम है। पहली सफल फिल्म और फिर करियर फ्लॉप होने के बाद अभिनेत्री शादी करके यूएस चली गई थी।

Sanam bewafa salman Khan actress Chandni
सलमान खान की सनम बेवफा एक्ट्रेस चांदनी 
मुख्य बातें
  • सनम बेवफा फिल्म से हुई थी चांदनी की सुपरहिट शुरुआत
  • पहली फिल्म के बाद फ्लॉप हो गया था करियर
  • बॉलीवुड में नवोदिता शर्मा को मिला था एक्ट्रेस चांदनी का नाम

मुंबई: छोटे शहरों से हजारों की संख्या में लोग आंखों में सपने लिए मुंबई का रुख करते हैं। उनमें से कुछ को ही इस ग्लैमर की दुनिया में कुछ बड़ा करने का मौका मिलता है, कई लोगों के लिए अपने लिए जगह बनाना मुश्किल होता है, और कई ऐसे भी होते हैं जिनके लिए सफलता का स्वाद अल्पकालिक होता है। ऐसे एक्टर्स में से एक नाम है सलमान खान की 'सनम बेवफा' को-स्टार चांदनी का।

1991 की फिल्म 'सनम बेवफा' बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी हिट साबित हुई और चांदनी ने रातोंरात शोहरत हासिल कर ली। हालांकि, 1996 में अपनी आखिरी रिलीज 'हाहाकार' के बाद अभिनेत्री सिल्वर स्क्रीन से गायब हो गईं। आप में से कई लोग आज के समय अभिनेत्री के बारे में जानने के लिए उत्सुक होंगे। चांदनी जिनका असली नाम 'नवोदिता शर्मा' है, कथित तौर पर 1994 में यूएस बेस्ड सतीश शर्मा के साथ शादी के बाद फ्लोरिडा चली गईं।

Chandini with Husband

रिपोर्ट्स के अनुसार, चांदनी की दो बेटियां हैं, करिश्मा और करीना। उन्होंने इनका नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर और करीना कपूर खान के नाम पर रखा था। यूएस में जाने के बाद, अभिनेत्री ने कुछ बिजनेस शुरू किए। चांदनी ने यूएस में एक डांस स्टूडियो खोला जहां वह डांस के जरिए संस्कृति और विरासत को बढ़ावा देती हैं।

Sanam bewafa actress Chandini Navodita Sharma

अपने डांस स्टूडियो के बारे में बताते हुए अभिनेत्री ने अपने लिंक्डइन प्रोफाइल में कहा है कि 'स्टूडियो में सिखाई जाने वाली नृत्य शैली चांदनी की दृष्टि और बैकग्राउंड का प्रतिबिंब है। वह डांस को मनोरंजक बनाने के लिए कई नृत्य विधियों को जोड़ती है।'

Sanam Bewafa actress chandini

युवा पीढ़ी के लिए इस डांस शैली को अधिक प्रासंगिक बनाने के लिए हर वर्ग लैटिन या हिप हॉप ट्विस्ट के साथ शास्त्रीय, पारंपरिक और बॉलीवुड शैलियों में एक अनुभव है। चांदनी का 'बॉलीवुड मैजिक' नाम का एक वेंचर भी है। बॉलीवुड करियर की बात करें तो 'सनम बेवफा' के अलावा चांदनी ने '1942 ए लव स्टोरी', 'मि. आजाद' और 'जय किशन' जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर