'हैलो ब्रदर' से रानी मुखर्जी को नहीं थी कोई उम्मीद, फिल्म को लेकर दिया था चौंकाने वाला जवाब

बॉलीवुड
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Jul 15, 2020 | 19:56 IST

रानी मुखर्जी को बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। उन्होंने सलमान खान के साथ 'बाबुल', 'चोरी चोरी चुपके चुपके', 'कहीं प्यार न हो जाए', 'हैलो ब्रदर' और 'हर दिल जो प्यार करेगा' जैसी बड़ी फिल्मों

Rani Mukherjee
रानी मुखर्जी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • रानी मुखर्जी ने फिल्म 'राजा की आएगी बरात' से बॉलीवुड डेब्यू किया था
  • इससे पहले रानी मुखर्जी ने बांग्ला फिल्म 'बियेर फूल' में काम किया था
  • रानी मुखर्जी आखरी बार 2019 में फिल्म 'मर्दानी-2' में नजर आई थीं

बॉलीवुड की 'खंडाला गर्ल' को कौन नहीं जानता। अरे..अरे चौंकिए मत, हम बात कर रहे हैं रानी मुखर्जी की। रानी मुखर्जी ने कुछ कुछ होता है से लेकर कभी खुशी कभी गम और हिचकी जैसी शानदार फिल्में की, जिससे वह आज भी लोगों के दिलो-दिमाग में राज कर रही हैं। यूं तो रानी ने सलमान खान के साथ कई फिल्में की हैं। लेकिन कॉमेडी फिल्म 'हैलो ब्रदर' के बाद दोनों की जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। 

साल 1999 में आई इस कॉमेडी फिल्म को सलमान खान के ही भाई सोहेल खान ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में इन दोनों के अलावा अरबाज खान भी थे। अब हम आपको इस फिल्म की प्रमोशन के दौरान रानी मुखर्जी के इंटरव्यू के बारे में बताते हैं, जिसमें रानी मुखर्जी से 'हैलो ब्रदर' को लेकर उनकी उम्मीदों के बारे में पूछा गया था? तो आइए जानते हैं रानी ने इस सवाल के जवाब में क्या कहा था?

'हैलो ब्रदर' को लेकर ये कहा था रानी मुखर्जी ने

जब रानी से 'हैलो ब्रदर' फिल्म को लेकर उनकी एक्सपेक्टेशन के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा था कि वह किसी भी फिल्म से कोई अपेक्षा नहीं रखती हैं। रानी ने कहा था कि जब कोई फिल्म बनती है तो उसमें शामिल हर कोई कड़ी मेहनत करता है। बात सिर्फ इतनी है कि आपकी कड़ी मेहनत रंग लाती है या नहीं, ये दर्शकों पर निर्भर है। 

'फिल्म का हिट होना दर्शकों पर निर्भर करता है'

रानी मुखर्जी ने आगे बताया कि वह ऐसा क्यों सोचती हैं कि फिल्म का हिट होना दर्शकों पर निर्भर है। उनका मानना है कि दर्शक एक समय पर फिल्म को पसंद करना चाहते हैं या नहीं, ये उन पर निर्भर करता है। यह कोई ऐसी बात नहीं है जिसे हर कोई बता सके। उन्होंने ये भी ​​कहा कि जब कोई फिल्म बनाता है, तो उसे हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ बनाता है।

जब सोहेल खान की तारीफ की

रानी मुखर्जी सोहेल खान की तारीफ करते हुए कहा था कि सोहेल के साथ काम करने से मैं एक दोस्त के तौर पर उनके बहुत करीब हूं। सोहेल वास्तव में एक अच्छे इंसान हैं और उनका निर्देशन भी लाजवाब है। वह बहुत ही शांत स्वभाव के हैं। रानी आगे कहती हैं कि एक निर्देशक पर फिल्म को लेकर कई सारी चीजों की चिंता रहती है। सोहेल बहुत ही कूल माइंडिड हैं।

सलमान खान काफी 'स्वीट' हैं

सलमान खान के साथ काम करने को लेकर अपने अनुभव साझा करते हुए रानी ने कहा था कि सलमान खान अपनी बात पर कायम रहने वाले इंसान हैं। वह अपने स्टारडम को काम के आड़े नहीं आने देते। सलमान खान सबकी मदद तो करते ही हैं बल्कि इसके अलावा वो बहुत स्वीट भी हैं।

2014 में फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा के साथ की थी शादी

रानी मुखर्जी ने 21 अप्रैल, 2014 को फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा के साथ इटली में गुपचुप तरीके से शादी की थी। आदित्य की ये दूसरी शादी थी। शादी के बाद रानी ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'जब आदित्य पहली बार उन्हें डेट पर ले गए थे तो घर आकर मेरे पैरेंट्स से पूछा था कि क्या मैं आपकी बेटी को डेट पर ले जा सकता हूं।'

रानी ने कहा था, 'मैंने आदित्य को तब डेट करना शुरू किया था जब उनका तलाक हो गया था। वह मेरे लिए भगवान शिव की तरह हैं, जो हमेशा शांत रहते हैं। जो कभी किसी को दुख नहीं पहुंचाते हैं। वह खुश रहते हैं और उन्हें देखकर मैं भी खुश रहती हूं।' 9 दिसंबर, 2015 को रानी मुखर्जी ने बेटी आदिरा को जन्म दिया। रानी अपनी बेटी को मीडिया से दूर ही रखती हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर