Bollywood Throwback: जब राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन को कहा था 'मनहूस', भड़की जया बच्चन ने लगा दी थी क्लास

Bollywood Throwback: जब राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन को मनहूस कहा था और जया बच्चन इससे भड़क गई थीं और उन्हें खरी खोटी सुना दी थी। जानें क्या है ये पूरा मामला।

Bollywood Throwback
Bollywood Throwback 

मुख्य बातें

  • फिल्म के सेट पर राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन को कहे थे अपशब्द
  • राजेश खन्ना पर भड़क गई थीं जया बच्चन
  • मालूम हो कि अमिताभ और जया ने 3 जून 1973 को शादी कर ली थी

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे पसंदीदा जोड़ियों में से एक हैं। दोनों ने आज (3 जून) ही के दिन 47 साल पहले शादी की थी। शादी से पहले दोनों ने कुछ समय तक एक दूसरे को डेट किया था। 

जया से मिलने सेट पर जाते थे अमिताभ

जब अमिताभ जया को डेट कर रहे थे तब वो उनसे मिलने अक्सर फिल्म के सेट पर जाया करते थे। साल 1972 में फिल्म जया बच्चन और राजेश खन्ना की फिल्म बावर्ची रिलीज हुई थी। इस दौरान भी अमिताभ फिल्म के सेट पर जाते थे। एक बार अली पीटर जॉन जया से मिलने सेट पर गए तो राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ अपशब्द कहे और उन्हें मनहूस तक बता दिया। इससे जया भड़क गईं और राजेश खन्ना को खरी खोटी सुना दी। उन्होंने राजेश खन्ना के पास जाकर कहा, 'दुनिया देखेगी कि बच्चन कहां होंगे और खन्ना कहां होंगे।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

राजेश खन्ना नहीं चाहते थे अमिताभ से शादी करें जया

 राजेश खन्ना और जया अच्छे दोस्त थे। कहा जाता है कि राजेश ने कभी जया और अमिताभ के रिश्ते को मंजूरी नहीं दी थी। बल्कि राजेश ने जया को हमेशा अमिताभ से मिलने को लेकर सतर्क किया था।  बताया जाता है कि इस दौरान राजेश हमेश बिग बी को नजरअंदाज करते थे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

जल्दबाजी में हुई थी दोनों की शादी

अमिताभ और जया बच्चन की शादी बहुत जल्दबाजी में हुई थी। दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे और साल साल 1973 में उनकी फिल्म जंजीर रिलीज हुई और उनके दोस्तों ने यह शर्त रखी कि अगर फिल्म हिट हुई तो अमिताभ और जया अपने कुछ दोस्तों के साथ पहली बार लंदन जाएंगे। फिल्म हिट हुई और अमिताभ ने अपने पिता को इस बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि तुम तब तक किसी लड़की के साथ बाहर घूमने नहीं जा सकते जब तक उससे शादी नहीं करते।

इसके बाद दोनों ने शादी कर ली, जिसमें केवल परिवार और करीबी लोग ही शामिल हुए। शादी वाले दिन ही दोनों लंदन रवाना हो गए। मालूम हो कि दोनों की शादी को अब 47 साल हो गए हैं। उनके दो बच्चे हैं, बेटी श्वेता नंदा और बेटा अभिषेक बच्चन। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर