जब बॉलीवुड में काम करने आई नोरा फतेही से हुई थी 20 लाख की ठगी, कास्टिंग में होता था ऐसा सलूक!

अपने करियर के शुरुआती दौर में नोरा फतेही को 20 लाख रुपए का चूना लगाया गया था। दिलबर गाने की मशहूर डांसर ने एक इंटरव्यू में पूरी घटना बताई।

Nora Fatehi
नोरा फतेही 

मुख्य बातें

  • नोरा फतेही ने बताई भारत में विदेशियों के संघर्ष की कहानी।
  • मशहूर डांसर से खुलेआम हुई थी 20 लाख रुपए की ठगी।
  • शुरुआती दिनों में कास्टिंग के दौरान होता था चौंकाने वाला व्यवहार।

मुंबई: डांस क्वीन नोरा फतेही का करियर अब बेहतरीन दौर में है। 'बाटला हाउस' में 'ओ साकी साकी' गाना हो या फिर  'सत्यमेव जयते' में 'दिलबर' डांस वीडियो, नोरा अपनी अदाओं से फैंस के दिलों पर राज कर रही हैं। हालांकि, कुछ साल पहले नोरा के लिए हालात बिल्कुल अलग थे। उन्होंने इंडस्ट्री में अपने शुरुआती दिनों में बहुत कठिन समय का सामना किया था।

एक इंटरव्यू में नोरा ने खुलासा किया था कि कैसे संघर्ष के दिनों में उन्हें कास्टिंग एजेंसियों द्वारा धोखा दिया गया था। कनाडा से आई नोरा को इंडस्ट्री में पहचाने जाने से पहले काफी परेशानियों से होकर गुजरना पड़ा। उन्हें 20 लाख रुपए का चूना भी लगाया गया। नोरा को लगता है कि भारत में विदेशियों के लिए जीवन आसान नहीं है और उन्हें अपने करियर के शुरुआती 5 सालों में कुछ सबसे बुरे अनुभव हुए।

विदेशी कलाकारों को होती है ज्यादा मुश्किल?
नोरा ने पिंकविला के साथ बातचीत में कहा, 'भारत में विदेशियों के लिए जीवन बहुत कठिन है। हम बहुत कुछ करते हैं और लोग इसके बारे में ठीक से जानते भी नहीं हैं। वे हमारे पैसे ले लेते हैं। यह मेरे साथ भी हुआ है मुझे अपनी पहली एजेंसी याद है, जो मुझे कनाडा से आने के बाद यहां मिली थी।'

नोरा आगे कहती हैं, 'वे वास्तव में व्यवहार के मामले में बेहद आक्रामक थे और इससे करियर में भी कुछ मदद मिलती नजर नहीं आ रही थी इसलिए मैं उन्हें छोड़ना चाहती थी और ऐसा करने के लिए, उन्होंने मुझसे कहा हम आपको आपका पैसा नहीं देने जा रहे हैं और मैंने उस समय 20 लाख रुपए खो दिए। यह पैसे मैंने विज्ञापन में काम करके मेहनत से कमाए थे।'

हिंदी बोलने के लहजे पर उड़ाया गया मजाक:
नोरा को अपने हिंदी बोलने के लहजे के लिए अपमान का सामना करना पड़ा। इसी इंटरव्यू में, उन्होंने बताया कि कैसे लोग न सिर्फ उसके हिंदी उच्चारण का मजाक उड़ाते थे बल्कि ऑडिशन के दौरान उसके चेहरे पर भी हंसते थे। एक कास्टिंग एजेंट ने एक बार नोरा से वहां वापस चले जाने के लिए कहा था जहां से वो आई हैं।

आज नोरा ना सिर्फ बॉलीवुड में एक जाना माना नाम हैं बल्कि एक बेहद सफल डांसर भी हैं। वह फिलहाल बी-टाउन की सबसे हॉट डांसर हैं। उसकी चाल ढाल, अदाएं और लचके-झटके फैंस के रोंगटे खड़े करने के लिए काफी होते हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर