धर्मेंद्र ने जिद करके शोले में दिलाया था जय का रोल, क्या आपने देखा अमिताभ बच्चन के खुलासे का [VIDEO]

जय-वीरू की जोड़ी शोले के साथ फिल्मी परदे पर तो हिट रही ही लेकिन असल जिंदगी में धर्मेंद्र कितने दिलदार व्यक्ति हैं इसका खुलासा अमिताभ बच्चन ने एक अवॉर्ड शो के दौरान किया था।

Amitabh Bachchan and Dharmendra
अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र  

मुख्य बातें

  • अवॉर्ड कार्यक्रम में स्टेज से अमिताभ बच्चन ने किया था खुलासा
  • सबसे सामने बताया था दिलदार धर्मेंद्र की दोस्ती का उदाहरण
  • शोले फिल्म में बिग बी को यूं मिला था वीरू का रोल

मुंबई: शोले हिंदी सिनेमा की सबसे यादगार फिल्मों में से एक है, जिसने लोगों के सामने शानदार दोस्ती का उदाहरण पेश किया और जिसकी मिसाल लोग आज भी देते हैं। जय-वीरू की जोड़ी आज भी दर्शकों को याद है लेकिन फिल्म के अलावा इसके पीछे की असल कहानी भी कम दिलचस्प नहीं है। अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र असल जिंदगी में भी बेहद गहरे दोस्त हैं और इसी दोस्ती के चलते बिग बी को शोले फिल्म में 'जय' का किरदार भी मिला था।

दरअसल हुआ यूं था कि वीरू के तौर पर पहले अमिताभ बच्चन के चुने जाने की चर्चा बहुत ज्यादा नहीं थी लेकिन वीरू का रोल कर रहे धर्मेंद्र इस बात पर अड़ गए कि यह रोल अमिताभ को ही मिलना चाहिए और उनकी जिद के चलते ही अमिताभ बच्चन को शोले फिल्म का वो यादगार किरदार मिला था। इसका खुलासा खुद महानायक ने धर्मेंद्र की मौजूदगी में एक अवॉर्ड शो के मंच से किया था, जिसका वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल होता है।

वीडियो में अमिताभ कहते हैं, 'एक बेहद अहम और छू लेने वाली धरम जी की ख़ासियत यह है कि वो सबसे शानदार दोस्त और सबसे दिलचस्प व्यक्ति में से एक हैं। मैं धरम जी और अपना एक गहरा राज़ खोलना चाहूंगा। अगर धरम जी नहीं होते तो मैं कभी शोले फिल्म में काम नहीं कर पाता। शोले के लिए उन्होंने ही मेरे नाम की सिफ़ारिश की थी। इन्हीं की ज़िद की वजह से रमेश सिप्पी ने मुझे उस फ़िल्म में लिया। मैं इसके लिए हमेशा उनका आभारी रहूंगा।'

दरअसल यह वीडियो धर्मेंद्र के एक वीडियो पोस्ट के कमेंट बॉक्स में एक यूजर ने पोस्ट किया था, जिसमें शोले के वीरू कुछ शेरो शायरी के साथ अपनी बात कहते नजर आ रहे थे।

इस वीडियो को धर्मेंद्र ने कैप्शन दिया, 'नहीं चाहते जो, उन्हें भी चाहूंगा। ऐसा ही हूं मैं, फितरत बदले नहीं बदलती। जीते रहो, खुश रहो।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर