Throwback: जब ऋषि कपूर की शादी में मिले Amitabh Bachchan और Rekha, छलक पड़े थे जया बच्चन के आंसू

Amitabh Bachchan and Rekha in Rishi Kapoor Wedding: कुछ किताबों और रिपोर्ट्स के अनुसार जब ऋषि कपूर की शादी में रेखा अमिताभ बच्चन से मिलने पहुंचीं तो जया की आंखों से आंसू छलक पड़े थे।

Amitabh Bachchan and Rekha in Rishi kapoor wedding
ऋषि कपूर की शादी में जब मिले थे अमिताभ बच्चन और रेखा  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • ऋषि कपूर की शादी में हुई थी अमिताभ बच्चन और रेखा की मुलाकात
  • बात करते देख छलक पड़े थे जया बच्चन के आंसू
  • सिंदूर लगाकर कार्यक्रम में पहुंची रेखा पर थी सबकी नजर

मुंबई: जब हम बॉलीवुड में रोमांस और विवादों के बारे में बात करते हैं, तो हमारे दिमाग में कुछ नाम आते हैं और अक्सर अमिताभ बच्चन और रेखा को इन नामों में शुमार किया जाता है। दिग्गज अभिनेताओं ने एक साथ कई फिल्मों में अभिनय किया था और ये फिल्में सफल भी रही थीं। बीते कुछ सालों में उन्हें लेकर कई तरह की रिपोर्ट्स और अफवाहें आती रही हैं।

रेखा को हमेशा एक पहेली के तौर पर देखा जाता रहा है। हर कोई उनके निजी जीवन के बारे में जानना चाहता है लेकिन अभिनेत्री ने सार्वजिन तौर पर इन मामलों पर ज्यादा बात नहीं की। हालांकि यासर उस्मान की लिखी गई किताब 'रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी' नाम की आत्मकथा में कई घटनाओं का जिक्र किया गया है। इसमें ऋषि कपूर और नीतू कपूर की 1980 में हुई शादी का एक वाक्या भी शामिल है, जहां दूल्हा और दुल्हन की जगह रेखा कुछ समय के लिए लाइमलाइट में आ गई थीं।

सिंदूर के साथ पहुंचीं रेखा:
किताब के अनुसार, रेखा और नीतू अच्छे दोस्त थे। नीतू कपूर की शादी में रेखा एक खूबसूरत साड़ी में आई थीं। हालांकि, हर किसी का ध्यान हमेशा की तरह उनके सिंदूर-चूरा और मंगलसूत्र पर गया। इस दौरान ऋषि कपूर की शादी में शामिल होने के लिए अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी पहुंचे थे।

छलक पड़े थे जया बच्चन के आंसू?
सिने ब्लिट्ज रिपोर्ट के अनुसार, शादी के दौरान रेखा की नजर हर समय अमिताभ बच्चन पर थी और कार्यक्रम स्थल (आरके स्टूडियो) पर रेखा अपनी एक दोस्त के साथ सभी के सामने बिग बी से मिलने पहुंच गई थीं और उनके साथ कुछ देर तक बात भी की। आगे कुछ रिपोर्ट्स बताती हैं, 'जया लंबे समय से खुद को संभाल रही थीं लेकिन रेखा और अमिताभ बच्चन को सार्वजनिक स्थल पर बातचीत करते देख उनकी आंखों में आंसू आ गए थे।'

इस घटना के बाद रेखा ने कई ऐसे सवालों को पीछे छोड़ दिया, जिनके बारे में लोग जानना चाहते थे। बाद में इंटरव्यू के दौरान, रेखा ने इस घटना के बारे में बात की और बताया कि वह एक शूट से सीधे शादी में पहुंच गई थीं और इसलिए वह अपने सिंदूर और मगलसूत्र को निकालना भूल गईं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, जब पूर्व राष्ट्रपति नीलम संजीव रेड्डी ने रेखा को उमराव जान के लिए सम्मानित किया था और उनसे उनके सिंदूर के बारे में पूछा था, तो अभिनेत्री ने स्पष्ट रूप से माइक में जवाब दिया था, 'मैं जिस शहर से आती हूं, वहां सिंदूर लगाना फैशन है।' आज भी रेखा को सार्वजनिक कार्यक्रमों में सिंदूर के साथ देखा जाता है लेकिन इसकी वजह अंजान ही बनी हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर