जब 15 साल के लड़के ने सुष्मिता सेन से की छेड़छाड़, एक्ट्रेस ने किया था हैरान करने वाला खुलासा

पिछले दिनों महिला सुरक्षा से जुड़े एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दौरान सुष्मिता सेन ने एक किशोर के उनसे छेड़छाड़ करने की चौंकाने वाली घटना का खुलासा किया था।

Sushmita Sen
सुष्मिता सेन 

मुख्य बातें

  • सुष्मिता सेन ने बताया 15 साल के लड़के के उन्हें छेड़ने का किस्सा
  • सार्वजनिक कार्यक्रम में की भीड़ का फायदा उठाने की कोशिश
  • एक्ट्रेस ने पकड़ लिया हाथ, यूं सिखाया सबक

बॉलीवुड अभिनेत्री और भारत की पहली मिस यूनिवर्स, सुष्मिता सेन महिला सशक्तीकरण के हक में लगातार आवाज उठाती रही हैं। 45 वर्षीय ने 1994 में मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर देश को गौरवान्वित किया था। हम सभी जानते हैं कि यह एक शुरुआत थी और इसके बाद प्रतिभाशाली अभिनेत्री देश की सबसे प्रतिष्ठित महिला आइकन में से एक बन गई थीं।

18 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स पेजेंट जीतने से लेकर 24 साल की उम्र में एक बच्ची को गोद लेने तक, यह कहना गलत नहीं होगा कि सुष्मिता ने बिना किसी पछतावे के अपनी जिंदगी अपनी शर्तों पर जीने की हिम्मत की। और शायद यही वजह है कि उनके फैंस ही नहीं बल्कि साथ काम कर चुके लोग भी उनकी तारीफ करते हैं।

इसके अलावा, वह समाज सेवा से जुड़े कामों को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। अभिनेत्री 'आय एम फाउंडेशन' नाम से अपना ट्रस्ट चलाती हैं जो शिक्षा और अन्य सुविधाएं देकर समाज के वंचित बच्चों के लिए पैसे जुटाता है।

जब 15 साल के लड़के ने की छेड़छाड़:
ऐसी ही एक चैरिटेबल कार्यक्रम के दौरान सुष्मिता सेन ने अपने साथ हुई चौंकाने वाली घटना का जिक्र किया। सुष्मिता ने 15 साल के लड़के द्वारा छेड़छाड़ किए जाने का चौंकाने वाला खुलासा किया है। महिला सुरक्षा कार्यक्रम में बोलने के लिए अतिथि के रूप में आमंत्रित की गईं सुष्मिता ने एक घटना बताई जब एक किशोर लड़के ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, सुष्मिता के हवाले से कहा गया, 'एक पंद्रह साल के लड़के ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया क्योंकि उसे लगा कि मुझे आसपास की भीड़ में इसका एहसास नहीं होगा। लेकिन, वह गलत था। मैंने उसका हाथ अपने पीछे से पकड़ लिया। मैं यह देखकर हैरान रह गई कि वह सिर्फ 15 साल का था!'

यूं सिखाया सबक: अभिनेत्री ने अपने गुस्से का इजहार करते हुए बताया कि कैसे उन्होंने उसे सबक सिखाया और कहा, 'मैंने उसे गले से पकड़ लिया और अपने साथ ले गई। मैंने उससे कहा कि अगर मैं यहां कुछ बोलती हूं या रोती हूं, तो उसका बुरा हाल हो सकता है। उसने पहले तो गलती करने से इनकार किया, लेकिन फिर मेरे सख्ती दिखाने पर उसे अपनी गलती का एहसास हुआ और उसने माफी मांगी और मुझसे वादा किया कि वह फिर ऐसा नहीं करेगा।'

दो की माँ ने अपनी गलती की गंभीरता का एहसास कराने के बाद लड़के को जाने देने का फैसला किया। अभिनेत्री ने निष्कर्ष निकाला, 'मैंने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की क्योंकि मैं समझती थी कि पंद्रह वर्षीय को यह नहीं सिखाया गया था कि इस तरह की चीजें अपराध हैं और मनोरंजन नहीं हैं।' वर्कफ्रंट पर सुष्मिता को आखिरी बार अपराध ड्रामा वेब सीरीज़ 'अय्या' में देखा गया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर