Independence Day को OTT पर रिलीज हुईं इन फ‍िल्‍मों और वेबसीरीज से बनाएं खास, देशभक्ति की भावना जाग उठेगी

What to watch on OTT this Independence Day: स्‍वाधीनता के जश्‍न पर इस बार भी कोरोना का साया है। इसलिए हम आपको घर पर ही रहकर ओटीटी पर देशभक्ति से भरी फ‍िल्‍में देखने की सलाह देते हैं।

what to watch on OTT this independence day
what to watch on OTT this independence day 
मुख्य बातें
  • स्‍वाधीनता के जश्‍न पर इस बार भी कोरोना का साया है।
  • इसलिए पर ही रहकर ओटीटी पर देशभक्ति की फ‍िल्‍में देखें।
  • हम आपको बता रहे हैं कौन सी पांच फ‍िल्‍में आप देख सकते हैं।

What to watch on OTT this Independence Day: देश में आजादी के जश्‍न की शुरुआत हो चुकी है। स्‍वाधीनता के जश्‍न पर इस बार भी कोरोना का साया है। कोरोना नहीं था तो इस दिन सिनेमाघरों में नई फ‍िल्‍में रिलीज होती थीं और बड़ी संख्‍या में दर्शक फ‍िल्‍में देखने जाते थे। अब माहौल वैसा नहीं है, इसलिए हम आपको घर पर ही रहकर ओटीटी पर देशभक्ति से भरी फ‍िल्‍में देखने की सलाह देते हैं। बीते द‍िनों ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर कई ऐसी फ‍िल्‍में और वेबसीरीज रिलीज हुई हैं कहीं ना कहीं देशसेवा आधारित हैं। आइये जानते हैं कि इस स्‍वतंत्रता दिवस कौन सी पांच फ‍िल्‍में और वेबसीरीज आप देख सकते हैं।   

शेरशाह (Shershaah) 

कारगिल युद्ध के हीरो रहे कैप्‍टन विक्रम बत्रा की बायोपिक शेरशाह लंबे इंतजार के बाद रिलीज हो चुकी है। फ‍िल्‍म में  सिद्धार्थ मल्होत्रा ने उनका किरदार निभाया है। अमेजन प्राइम पर आज यानि 12 अगस्‍त को इसे रिलीज कर दिया गया है। शेरशाह न सिर्फ कैप्टन विक्रम बत्रा के भारतीय सेना के सफर को दिखाती है बल्कि उनकी मोहब्‍बत की अधूरी दास्‍तां को भी दिखाती है। शेरशाह एक ऐसी फ‍िल्‍म है जिसमें सेना का जोश, जुनून और जज्‍बा तो देखने को मिलता है, दूसरी तरफ सरहद पर डटे जवान के दिल में छिपे भावों को भी प्रदर्शित करती है। 

भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया (Bhuj: The Pride of India)

बॉलीवुड एक्‍टर अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर, एमी विर्क और नोरा फतेही मल्टीस्टारर फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया 13 अगस्त को Disney Plus Hotstar पर रिलीज हो रही है। यह फिल्म बहादुरी, देशभक्ति और संकल्पशक्ति से जुड़ी एक सच्ची कहानी पर आधारित है। फिल्म में दिखाया गया है कि 1971 में भारतीय वायु सेना के भुज स्थित हवाई अड्डे के प्रभारी स्कवॉड्रन लीडर विजय कार्णिक चुनौतियों का सामना करते हुए माधापुर के एक गांव की करीब 300 महिलाओं की मदद से क्षतिग्रस्त हो चुकी हवाई पट्टी का निर्माण करते हैं। फिल्म में विजय कार्णिक की भूमिका में दिग्गज अभिनेता अजय देवगन दिखाई देंगे।

फैमिली मैन 2 (The Family Man 2)

मनोज बाजपेयी, सामंथा अक्किनेनी और प्रियामणि स्‍टारर द फैमिली मैन 2 अगर आपने अभी तक नहीं देखी तो स्‍वतंत्रता दिवस पर छुट्टी के दिन आप इसे देखने का प्‍लान कर सकते हैं। इस फ‍िल्‍म में मनोज बाजपेयी खुफ‍िया विभाग के अधिकारी की भूमिका में हैं जोकि देश के प्रधानमंत्री पर होने वाले हमले की साजिश को नाकाम करते हैं। 

स्‍पेशल ऑप्‍स (Special Ops)

नीरज पांडे द्वारा बनाई गई सीरीज स्‍पेशल ऑप्‍स भी इस स्‍वतंत्रता दिवस के दिन के लिए परफेक्‍ट सीरीज है। देश की सुरक्षा एजेंसियां इंटरनेशनल सिक्‍योरिटी के लिए किस तरह काम करती हैं, वो इस सीरीज में देखने को मिलता है। केके मेनन के लीड रोल वाली इस सीरीज में देखेंगे कि खूफ‍िया एजेंसी ने कैसे अलग अलग देशों में अपने एजेंट रखे हैं और वह कैसे देश को सुरक्षित रखने में मदद करते हैं।  

गुंजन सक्‍सेना (Gunjan Saxena)

शरण शर्मा निर्देशित यह फिल्म भारतीय वायु सेना के पायलट गुंजन सक्सेना के जीवन पर एक बायोपिक है, जो श्रीविद्या राजन के साथ युद्ध क्षेत्र में उड़ान भरने वाली पहली भारतीय महिला फाइटर पायलट बनीं। गुंजन ने 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान सैनिकों को बचाया था और युद्ध के दौरान साहस व धैर्य दिखाने के लिए उन्हें शौर्य वीर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। फ‍िल्‍म में उनका किरदार जान्‍हवी कपूर ने निभाया है, वहीं उनके पिता के रोल में नजर आए हैं पंकज त्रिपाठी। शरण शर्मा ने गुंजन की कहानी को बखूब फ‍िल्‍माया है और वह एक बेहतरीन बायोपिक बनाने में कामयाब हो गए हैं। वहीं जान्‍हवी और पंकज त्रिपाठी सहित सभी कलाकारों ने लाजवाब अभिनय किया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर