[PHOTOS] बर्थडे स्पेशल: इन तस्वीरों में दिखा वाणी कपूर का ग्लैमरस अंदाज, दिलचस्प है पहली फिल्म मिलने की कहानी

बॉलीवुड एक्ट्रेस वाणी कपूर रविवार को अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस अक्सर ग्लैमरस फोटोज शेयर करने को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस के बीच चर्चा में बनी रहती हैं।

Vani Kapoor
वाणी कपूर  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • 23 अगस्त को 32वां जन्मदिन मना रहीं वाणी कपूर
  • सोशल मीडिया पर ग्लैमरस फोटोज के लिए हैं मशहूर
  • दिलचस्प है एक्ट्रेस को पहली फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' मिलने की कहानी

मुंबई: शुद्ध देसी रोमांस से साल 2013 में सुशांत सिंह राजपूत और परिणीति चोपड़ा के साथ बॉलीवुड में कदम रखने वालीं अभिनेत्री वाणी कपूर 23 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रही हैं। सोशल मीडिया पहले से ही फैंस और अन्य बी-टाउन सेलेब्स उन्हें लगातार जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं। पिछले साल 'वॉर' में अपने शानदार अभिनय से सभी को प्रभावित करने के बाद, वाणी अब अक्षय कुमार के साथ 'बेल बॉटम' के लिए पूरी तरह तैयार है।

फिल्मों में पेशेवर व्यस्तता के साथ ही वाणी सोशल मीडिया पर भी खासी एक्टिव रहती हैं और लगातार इंस्टाग्राम पर अपनी ग्लैमरस तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं। ऐसी ही कुछ तस्वीरों के साथ एक नजर एक्ट्रेस के जीवन पर।

कुछ ही समय में दर्शकों के दिल में जगह बना लेने वालीं खूबसूरत एक्ट्रेस ने पर्यटन अध्ययन में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की। जयपुर में द ओबेरॉय होटल्स के साथ तीन साल तक इंटर्नशिप करने और आईटीसी होटल में काम करने के बाद, उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा।

वाणी ने कई प्रसिद्ध फैशन डिजाइनरों के लिए रैंप वॉक किया और साथ ही टेलीविजन विज्ञापनों में भी अभिनय किया। उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी पहली फिल्म शुद्ध देसी रोमांस पाने में बारे में बात की थी।


फिल्मफेयर से इंटरव्यू में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा था, 'मैं दिल्ली में एक मॉडल थी। विज्ञापनों के लिए मुंबई आई थी। वाईआरएफ में कुछ ऑडिशन चल रहे थे। मैं इसके लिए चली गई थी। शानू (शर्मा) और मेरे बीच दो घंटे की बातचीत हुई। उन्होंने मुझे दो घंटे तक डांस कराया। फिर, मुझे फ्लाइट पकड़नी थी। उन्होंने मुझे रुकने के लिए कहा क्योंकि वे एक बड़े प्रोजेक्ट के लिए लड़कियों का ऑडिशन ले रहे थे।

वाणी ने इसके जवाब में कहा, 'रहने के लिए जगह नहीं है और न ही पैसा। ऐसा भी लग रहा था कि इससे कुछ खास हासिल नहीं होगा। मैं वापसी की फ्लाइट की तैयारी में थी लेकिन उन्होंने मेरे ठहरने की व्यवस्था की। मुझे एहसास हुआ कि वे इसे लेकर गंभीर थे और ऑडिशन कामयाब रहा।

दर्शकों ने शुद्ध देसी रोमांस में वाणी को नोटिस किया, और अभिनेत्री ने फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवार्ड भी जीता। उनकी अगली फिल्म तेलुगु रोमांटिक कॉमेडी आहा कल्याणम थी, जो 2010 की हिंदी फिल्म बैंड बाजा बारात की आधिकारिक रीमेक थी। 

फिल्म साइन करने की होड़ में जाने के बजाय, अभिनेत्री ने ब्रेक लिया और 2016 में रणवीर सिंह की बेफिक्रे के साथ वापसी की। दुर्भाग्य से, फिल्म हिट नहीं हो सकी। उनकी अगली रिलीज 2019 में ऋतिक रोशन-टाइगर श्रॉफ की 'वॉर' थी। इस बार वाणी अपनी मौजूदगी दर्ज कराने में पूरी तरह सफल रहीं क्योंकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर में से एक बन चुकी थी। अब वह अक्षय कुमारे के साथ नए प्रोजेक्ट की दिशा में आगे बढ़ रही हैं, उनकी फिल्म का नाम बेलबॉटम है।

इसके अलावा आयुष्मान और वाणी भी एक साथ उत्तर भारत आधारित लव स्टोरी में नजर आने वाले हैं। फिल्म का नाम फिलहाल तय नहीं हुआ है, शूटिंग अक्टूबर से शुरू हो सकती है। फिल्म में आयुष्मान एक एथलीट के किरदार में नजर आएंगे, जिसके लिए उन्हें कड़ी ट्रेनिंग करनी होगी।

अभिषेक कपूर ने फिल्म में वाणी कपूर को कास्ट करने की पुष्टि करते हुए कहा था- 'वाणी एक कमिटेड एक्टर हैं। उनके और आयुष्मान खुराना के साथ पहली बार काम करने को लेकर काफी उत्साहित हूं। यह जोड़ी पर्दे पर पहली बार दर्शकों के सामने होगी।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर