Wajid Khan Fact: वेंटिलेटर पर थे किडनी समस्या से पीड़ित वाजिद खान!, पद्मश्री सम्मानित संगीत परिवार से है नाता

Wajid Kan Singer Biography: वाजिद खान को वेंटिलेटर पर रखा गया था। बॉलीवुड सिंगर वाजिद ने यास्मीन खान से शादी की थी....

Wajid Khan Fact Family Affairs bollywood Singer sajid wajid jodi Fame Death Biography And More
मां, पत्नी, बच्चों और भाई के साथ वाजिद खान।  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड म्यूजिक कंपोजर और सिंगर वाजिद खान का निधन हो गया है।
  • वाजिद के निधन को लेकर कयास लगाए हैं कि उन्हें शायद कोरोना हो गया था।
  • पिछले कुछ साल से वाजिद किडनी की समस्या से पीड़ित थे।

बॉलीवुड म्यूजिक कंपोजर-सिंगर की फेमस जोड़ी साजिद-वाजिद से घर-घर पहचाने जाने वाले में से एक वाजिद खान का निधन हो गया है। वाजिद के निधन को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें शायद कोरोना हो गया था। सोमवार को सुबह-सुबह संदिग्ध हालात में उनको हॉस्पिटल ले जाया गया और यहीं वाजिद की मौत हो गई है।
संगीतकार को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और दुबई के न्यूजपेपर खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कथित तौर पर उनको वेंटिलेटर पर भी रखा गया था। वाजिद, अपने भाई साजिद खान के साथ दबंग, वांटेड और जय हो सहित कई बॉलीवुड फिल्मों का हिट म्यूजिक दे चुके थे। पिछले कुछ साल से वाजिद किडनी की समस्या से पीड़ित थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@wajidkhan_live) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@wajidkhan_live) on

प्रसिद्ध म्यूजिक परिवार से आते थे वाजिद खान
वाजिद फेमस तबला वादक उस्ताद शराफत खान के पुत्र थे। पिता उस्ताद शराफत खान के मार्गदर्शन में दोनों भाई ने म्यूजिक की प्रारंभिक शिक्षा ली। वैसे साजिद-वाजिद सहारनपुर, उत्तरप्रदेश के रहने वाले थे। दोनों संगीत परिवार से हैं और यहां तक कि संगीत उनके खून में था। उनके नाना उस्ताद फैयाज अहमद खान साहब को पद्म श्री मिल चुका था। जबकि उनके चाचा उस्ताद नियाज अहमद खान साब प्रतिष्ठित तानसेन पुरस्कार के प्राप्तकर्ता थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@wajidkhan_live) on

साजिद खान ने हमेशा किया भाई को सपोर्ट

वाजिद खान के सगे भाई साजिद खान लगातार उनके साथ पिलर की तरह खड़े रहे हैं। चाहे बात प्रोफेशनल लाइफ की हो या फिर पर्सनल की। वाजिद को अपने भाई का हर जगह सपोर्ट मिला है। यहां तक कि दोनों ने साथ मिलकर अपने हिट सॉन्ग और कंपोजीशन बनाए। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@wajidkhan_live) on


सलमान खान की फिल्म से वाजिद खान ने की शुरुआत
साजिद-वाजिद ने 1998 में सलमान खान स्टारर प्यार किया तो डरना क्या के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी। बाद में सलमान की फिल्मों के लिए दोनों ने कई गाने किए। इनमें चोरी चोरी, हैलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, वांटेड और दबंग 1 , 2 और 3 शामिल हैं। हाल ही में, साजिद-वाजिद ने सलमान के नए गाने भाई भाई को कंपोज किया था। एक गायक के रूप में, वाजिद खान ने अपने करियर की शुरुआत 2008 में फिल्म पार्टनर से की थी। उन्होंने हुड हुड दबंग, जलवा, चिन्ता ता तो चिता चिता और फेविकोल से जैसे लोकप्रिय गाने गाए। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@wajidkhan_live) on

2 बच्चों के पिता था वाजिद खान
बॉलीवुड सिंगर वाजिद खान ने 2003 में यास्मीन खान से शादी की थी। कपल के दो बच्चे है इसमें एक बेटा और बेटी हैं। अक्सर इवेंट्स में यास्मीन वाजिद खान के साथ दिखा करती थीं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर