विजू खोटे के अंतिम संस्कार में फूट-फूट कर रोई बहन, शोले के कालिया को अंतिम विदाई देने नहीं पहुंचे जय-वीरू

बॉलीवुड
Updated Sep 30, 2019 | 21:18 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

फिल्म शोले में कालिया का किरदार निभाने वाले विजू खोटे का अंतिम संस्कार चंदन वाड़ी में किया गया। जहां फैमिली और चुनिंदा बॉलीवुड सेलेब्स की मौजूदगी में उन्हें अंतिम विदाई दी गई।

viju khote funeral Video Amitabh bachchan Dharmendra Not Reached in Sholay kalia last rites
शुभा खोटे और विजू खोटे।  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • विजू खोटे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ मराठी फिल्मों के भी काफी पॉपुलर थे।
  • धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन की हिट फिल्म शोले में विजू ने कालिया का किरदार निभाया था।
  • शोले में उनका डायलॉग 'सरदार मैंने तुम्हारा नकम खाया है' काफी पॉपुलर हुआ था।

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार विजू खोटे का सोमवार को निधन हो गया। 78 साल के विजू खोटे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। सोमवार को अचानक से उनके शरीर के कई ऑर्गन्स फेल हो गए। जब तक विजू को अस्पताल ले जाया जाता, उनकी मुंबई वाले घर में ही डेथ हो गई। विजू खोटे का अंतिम संस्कार चंदन वाड़ी में किया गया। जहां फैमिली और चुनिंदा बॉलीवुड सेलेब्स की मौजूदगी में उन्हें अंतिम विदाई दी गई।
विजू खोटे के अंतिम संस्कार का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उनकी बहन शुभा खोटे नम आंखों से भाई को विदाई देती दिख रही हैं। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि शुभा के लिए ये पल बहुत ही इमोशनल है और वो भाई की मौत के गम के बाद खुद को संभाल नहीं पा रही हैं। अंतिम संस्कार में अरशद वारसी, भारत दाभोलकर और विजू खोटे के फ्रेंड्स उनकी फैमिली को सांत्वना देते नजर आए। हालांकि शोले में जय-वीरू का किरदार निभाने वाले अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र यहां नहीं दिखे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@viralbhayani) on


विजू खोटे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ मराठी फिल्मों के भी काफी पॉपुलर थे। धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन की हिट फिल्म शोले में उन्होंने कालिया का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनके रोल को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। फिल्म में उनका डायलॉग 'सरदार मैंने तुम्हारा नकम खाया है' लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुआ था।  


विजू खोटे के करियर की बात करें तो उन्होंने हिंदी के साथ-साथ दूसरे भाषा की फिल्मों में भी कई शानदार किरदार निभाए हैं। शोले के अलावा विजू खोटे ने आमिर खान और सलमान खान की फिल्म अंदाज अपना अपना में भी काम किया था। एक्टर बॉलीवुड में खास पहचान बनाने के बाद मराठी फिल्म पंथ में नेगिटव रोल निभाकर एक बार फिर से सुर्खियों में छा गए थे। विजू के फिल्मों किरदार भले ही छोटे रहे लेकिन उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिल में अलग छाप छोड़ी थी। बता दें, विजू ने 300 फिल्मों में काम किया है इसमें हिंदी और मराठी फिल्में भी शामिल हैं।

अगली खबर