Birthday: इस शख्स से शादी कर उनकी तीसरी पत्नी बनी थीं विद्या बालन, फिल्मों में झेल चुकी हैं ये बड़ा आरोप

Vidya Balan Birthday: विद्या बालन को मलयालम फिल्म में साइन किया गया था लेकिन यह फिल्म रिलीज नहीं हो सकी थी जिसके बाद उन्हें मनहूस बताकर फिल्मों से बाहर कर दिया गया था।

Vidya Balan with Husband Siddharth Roy Kapur
Vidya Balan with Husband Siddharth Roy Kapur 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन का आज जन्मदिन है और वो 41 साल की हो गईं हैं
  • विद्या बालन को अपने करियर में काफी स्ट्रगल करना पड़ा है
  • उन्हें मनहूस बताकर फिल्मों से बाहर निकाल दिया गया था

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक विद्या बालन का आज जन्मदिन है और वो 41 साल की हो गईं हैं। उनका जन्म 1 जनवरी 1979 को मुंबई में हुआ था, उन्होंने मुंबई के चेंबुर से ही अपनी पढ़ाई पूरी की। वो एक्ट्रेस शबाना आजमी और माधुरी दीक्षित से इंस्पायर्ड थीं और कम उम्र से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। 

विद्या ने 16 साल की उम्र में ही एकता कपूर के कॉमेडी सीरियल हम पांच में काम करना शुरू कर दिया था जिसमें वो राधिका के रोल में नजर आती थीं। इसके बाद वो टीवी सीरियल नहीं बल्कि फिल्मों में काम करना चाहती थीं जिसके बाद उन्हें मलयालम फिल्म चक्रम में मोहनलाल के अपोजिट रोल ऑफर हुआ, इसके बाद उन्होंने 12 अन्य मलयालम फिल्में साइन कीं। लेकिन फिल्म चक्रम नहीं बन सकी और इस तरह मोहनलाल की फिल्म का पोस्टपोन हो जाना मलयाल सिनेमा के लिए नई चीज थी, जिसके लिए प्रोड्यूसर ने विद्या को वजह बताया और कहा कि उनके बैड लक के चलते ऐसा हुआ। इसके बाद उन्हें फिल्मों में रिप्लेस कर दिया गया।  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya)

विद्या ने बंद कर दिया था शीशा देखना

विद्या बालन ने एक इंटरव्यू में खुद भी इस बात का खुलासा किया था कि टॉलीवुड में उन्हें कई रिजेक्शन मिलीं, कई मलयालम फिल्मों में से मुझे अचानक निकाल दिया जाता था। उन्होंने बताया था, 'मेरे पिता और मैं फिल्म निर्माता से मिलने पहुंचे। निर्माता ने हमें कुछ क्लिप्स दिखाए और कहा, इसे देखिए, क्या यह अभिनेत्री जैसी दिखती है? मैं पहले ही इसे नहीं लेना चाहता था, मगर डायरेक्टर के कहने की वजह से इसे ले लिया।'

साल 2005 में विद्या बालन ने फिल्म परिनीता से बॉलीवुड में कदम रखा जिसमें वो सैफ अली खान के साथ नजर आईं। विद्या अपने काम के दम पर हिंदी सिनेमा में महिलाओं के चित्रण को बदलने के लिए भी जानी जाती हैं। उन्होंने लगे रहो मुन्ना भाई, गुरू, हे बेबी, भूल भुलैया, इशकिया, द डर्टी पिक्चर, नो वन किल्ड जेसिका, कहानी, हमारी अधूरी कहानी, तुम्हारी सुल्लू और मिशन मंगल जैसी फिल्में कर अपनी अलग पहचान बनाई।

विद्या ने साल 2012 में बिजनेसमैन, प्रोड्यूसर और  The Walt Disney Company के मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी कर हर किसी को हैरान कर दिया। इस समय विद्या अपने करियर की ऊंचाईंयों पर थीं। विद्या और सिद्धार्थ की पहली मुलाकात फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के बैक स्टेज पर हुई और तभी दोनों के बीच दोस्ती हो गई। इसके बाद क्योंकि फिल्ममेकर करण जौहर दोनों को जानते थे, उन्होंने उनकी मुलाकात करवाई। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Azeem Shahbaz (@aamispace.world) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vidya balan fan (@vidyabalancafe) on

इसके बाद दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई और वो साथ समय बिताने लगे। तभी एक दिन सिद्धार्थ ने विद्या को शादी के लिए प्रपोज कर दिया जिसपर वो यकीन नहीं कर पा रही थीं। बाद में विद्या ने उन्हें हां कह दिया और क्योंकि विद्या साउथ इंडियन हैं और उनके सिद्धार्थ पंजाबी इसलिए दोनों ने 14 दिसंबर 2012 को दोनों रीति- रिवाजों से शादी कर ली। जहां विद्या की यह पहली शादी थी वहीं सिद्धार्थ तीसरी बार शादी के बंधन में बंधे थे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर