ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुईं Sardar Udham और Sherni समेत 14 भारतीय फिल्में, जानें किसे मिलेगा ऑस्कर का टिकट 

बॉलीवुड
भाग्य लक्ष्मी
Updated Oct 21, 2021 | 19:29 IST

Oscars 2022 Nomination: विद्या बालन की फिल्म शेरनी और विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम समेत 14 भारतीय फिल्मों को एकेडमी अवार्ड के नॉमिनेशन के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। 14 फिल्मों में से किसी एक को ऑस्कर्स का टिकट दिया जाएगा।

sardar udham and sherni get shortlisted for oscar 2022 nomination, 14 indian films get shortlisted for oscar 2022 nomination
ऑस्कर 2022 नॉमिनेशन के लिए शॉर्टलिस्ट हुईं 14 भारतीय फिल्में  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • ऑस्कर 2022 नॉमिनेशन के लिए शॉर्टलिस्ट हुईं 14 भारतीय फिल्में। 
  • बॉलीवुड से सरदार उधम और शेरनी हुईं शॉर्टलिस्ट।
  • किसी एक फिल्म को मिलेगा ऑस्कर का टिकट।

Sardar Udham And Sherni Get Shortlisted For Oscars 2022 Nomination: विश्व भर में 94वें एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए तैयारियां जोरों-शोरों से हो रही हैं। इसी बीच भारतीय फिल्में देश में इस प्रतिष्ठित अवार्ड को लाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं। इसी बीच यह खबर सामने आई है कि कुल 14 भारतीय फिल्मों को ऑस्कर 2022 के नॉमिनेशन के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। शॉर्टलिस्ट की गई 14 फिल्मों में बॉलीवुड से फिल्म शेरनी और सरदार उधम शामिल हैं। हर साल ऑस्कर के नॉमिनेशन के लिए भारतीय सिनेमा से कई फिल्में नामित होती हैं, जिनमें से सिर्फ एक को ऑस्कर के लिए आधिकारिक एंट्री मिलती है। 

विद्या बालन की शेरनी और विक्की कौशल की सरदार उधम हुईं शॉर्टलिस्ट

हाल ही में यह खबर आई है कि ऑस्कर 2022 के नॉमिनेशन के लिए कुल 14 भारतीय फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इनमें विद्या बालन की फिल्म शेरनी और विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम शामिल है। अगर रीजनल फिल्मों की बात की जाए तो योगी बाबू की मंडेला और मलयालम फिल्म नयट्टू का नाम भी शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों में शामिल है। ऑस्कर के टिकट के लिए विद्या बालन की फिल्म शेरनी और विकी कौशल की फिल्म सरदार उधम एक दूसरे को कड़ी टक्कर देंगी। 

किसी एक फिल्म को मिलेगा ऑस्कर का टिकट

ऑस्कर 2022 नॉमिनेशन के लिए शॉर्टलिस्ट की गई 14 भारतीय फिल्मों में से सिर्फ किसी एक भारतीय फिल्म को 'बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म' की कैटेगरी में ऑस्कर का टिकट मिलेगा। आगामी हफ्तों में 15 जज का एक पैनल इन 14 फिल्मों की कड़ी परीक्षण करेगा जिसके बाद सिर्फ एक फिल्म पर ऑस्कर के लिए नॉमिनेटेड फिल्म की मुहर लगाई जाएगी। विश्व भर में फैले कोरोनावायरस की वजह से ऑस्कर अवार्ड वर्चुअली आयोजित किया जा रहा था मगर इस बार यह ग्रैंड होने वाला है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर