Trump in India: मोटेरा स्‍टेड‍ियम में Donald Trump ने की बॉलीवुड की तारीफ, ल‍िया शाहरुख खान की DDLJ का नाम

Trump Praises Bollywood in Motera Stadium of Ahmedabad: अमेर‍िका के राष्‍ट्रपत‍ि डोनाल्‍ड ट्रंप ने मोटेरा स्‍टेड‍ियम में अपने भाषण में बॉलीवुड की भी तारीफ की। जानें शाहरुख खान की फ‍िल्‍म पर क्‍या बोले वो -

Trump Praises Bollywood in Motera Stadium of Ahmedabad during India visit mentions Shah Rukh Khan Kajol movie DILWALE DULHANIA LE JAYENGE
Trump on Bollywood, DDLJ : बॉलीवुड की तारीफ की डोनाल्‍ड ट्रंप ने 
मुख्य बातें
  • 36 घंटे के भारत दौरे पर ट्रंप 24 फरवरी को पहुंचे
  • अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेड‍ियम से भारी भीड़ को संबोध‍ित क‍िया
  • उनके साथ फर्स्‍ट लेडी मेलान‍िया ट्रंप, बेटी इवांका और दामाद जेर‍िड भी आए हैं

अमेर‍िका के राष्‍ट्रपति डोनालड ट्रंप 24 फरवरी को भारत के दौरे पर आए हैं। अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेड‍ियम में लोगों को संबोध‍ित करते हुए उन्‍होंने बॉलीवुड का व‍िषय भी उठाया। साथ ही शाहरुख खान की फ‍िल्‍म द‍िलवाले दुलहन‍िया ले जाएंगे का भी नाम ल‍िया। गौरतलब है क‍ि 1995 में र‍िलीज हुई ये फि‍ल्‍म इस साल अपने 25 साल पूरे कर लेगी। ट्रंप की इस व‍िज‍िट पर उनके साथ फर्स्‍ट लेडी मेलान‍िया ट्रंप, बेटी इवांका और दामाद जेर‍िड भी आए हैं। तमाम मुद्दों के बीच उन्‍होंने बॉलीवुड का नाम ल‍िया और बताया क‍ि देश की फ‍िल्‍म इंडस्‍ट्री बहुत संपन्‍न है और तेजी से आगे बढ़ रही है। 

शाहरुख की DDLJ का भी हुआ ज‍िक्र 
व‍िदेशों में शाहरुख खान को बड़ा स्‍टार कहा जाता है और डोनाल्‍ड ट्रंप भी लगता है क‍ि बॉलीवुड के रोमांस के बादशाह यानी शाहरुख खान के जादू से बच नहीं पाए। 25 साल पुरानी फ‍िल्‍म का ज‍िक्र ये भी दिखाता है क‍ि उस समय शाहरुख-काजोल की जोड़ी ने दुन‍िया भर के द‍िलों को छुआ था। 

36 घंटे के दौरे पर है अमेर‍िका की फर्स्‍ट फैम‍िली 
डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को सुबह 11:30 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक उनका रोड शो हुआ जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके साथ रहे। ट्रंप के शेड्यूल में मेलानिया के साथ ताज महल का दीदार  शामिल है और फ‍िर शाम को दिल्ली पहुंचेंगे। 

द‍िल्‍ली में क्‍या खाएंगे, कहां रहेंगे ट्रंप
अमेरिकी राष्‍ट्रपति को केच-अप के साथ बीफ बहुत पसंद है और वहां जहां भी जाते हैं, इसकी तैयारी पहले से कर ली जाती है। लेकिन भारत में उन्‍हें उनकी यह पसंदीदा डिश नहीं मिलेगी। उनके लिए यहां सिर्फ शाकाहारी भोजन की व्‍यवस्‍था की गई है। 'सीएनएन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के कई हिस्‍सों में बीफ खाना लोग पसंद नहीं करते, बल्कि इसे अच्‍छी नजर से भी नहीं देखा जाता, ऐसे में अमेरिकी राष्‍ट्रपति के लिए भी शाकाहारी भोजन की ही व्‍यवस्‍था की गई है। दिल्ली में ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ सरदार पटेल मार्ग स्थित आईटीसी मौर्या के चाणक्य सुइट में ठहरेंगे। यह सुइट सामान्य नहीं है और इसमें ठहरने की एक रात की कीमत आठ लाख रुपए है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर