इस डायरेक्‍टर ने Hema Malini को कर दिया था रिजेक्‍ट, कहा था- तुममें नहीं है स्‍टार अपील

Throwback: ज‍िस अदाकारा को बॉलीवुड में ड्रीमगर्ल के नाम से जाना गया, उसे कर‍ियर के शुरुआत में एक डायरेक्‍टर ने फ‍िल्‍म में यह कहकर लेने से मना कर द‍िया था- तुममें स्‍टार अपील नहीं द‍िखती।

Hema Malini Pic
Hema Malini Pic 

Throwback: ज‍िस अदाकारा को बॉलीवुड में ड्रीमगर्ल के नाम से जाना गया, उसे कर‍ियर के शुरुआत में एक डायरेक्‍टर ने फ‍िल्‍म में यह कहकर लेने से मना कर द‍िया था- तुममें स्‍टार अपील नहीं द‍िखती। हम बात कर रहे हैं। खूबसूरती की मल्लिका, बेहतरीन अदाकारा, शानदार डांसर हेमा मालिनी की। अपने दौर की सर्वश्रेष्‍ठ नायिका रहीं हेमा मालिनी का कौन दीवाना नहीं था। उन्‍हें देखकर लगता था जैसे उनसे खूबसूरत कोई है ही नहीं, लेकिन हेमा मालिनी ने भी अपनी जिंदगी में रिजेक्‍शन झेला। 

जब हेमा मालिनी ने सिनेमा जगत में कदम रखा तो उन्‍हें काफी संघर्ष करना पड़ा। वह एक बार मिल निर्देशक श्रीधर से काम मांगने गई थीं तो उन्‍होंने हेमा को काम नहीं दिया था। श्रीधर ने कहा था कि उनके भीतर स्‍टार अपील नहीं है। हेमा वहां से चली आईं लेकिन 961 में हेमा मालिनी को एक लघु नाटक 'पांडव वनवासम' में बतौर डांसर काम मिला और 1968 में हेमा मालिनी को राजकपूर के साथ 'सपनों का सौदागर' में काम करने का मौका मिला। 

इसके बाद वह छा गईं और 1970 में देवानंद के साथ जॉनी मेरा नाम में नजर आईं। यह एक ऐसा दौर था जब हेमा की लोकप्रियता काफी हो गई थी। उसके बाद निर्देशक श्रीधर ने उनसे संपर्क किया और एक फ‍िल्‍म करने की गुजारिश की। हेमा ने तब उनके साथ 1973 में फ‍िल्‍म 'गहरी चाल' में काम किया। 

1971 में आई उनकी फ‍िल्‍म अंदाज में भी उन्‍होंने अपने अभिनय से अभिभूत कर दिया और वह नंबर एक अदाकारा बन गईं। इसके बाद तो हर डायरेक्‍टर की वह पहली पसंद थीं और उनके पास डेट्स तक नहीं थीं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर