सुशांत सिंह राजपूत की कंपनियों की जांच करेगी ED, रिया चक्रवर्ती से मांग सकती है क्रेडिट कार्ड की डिटेल

ED on Sushant Singh Rajput Suicide investigation: सुशांत सिंह राजपूत की कंपनी  Vividrage Rhealityx की डायरेक्टर हैं। अब प्रवर्तन निदेशालय इस कंपनी की वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर सकती है।

Sushant Singh Rajput, Rhea Chakraborty
Sushant Singh Rajput, Rhea Chakraborty 

मुख्य बातें

  • सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की जांच में प्रवर्तन निदेशालय शामिल हो गया।
  • प्रवर्तन निदेशालय सुशांत की दो कंपनियों की वित्तीय अनियमितताओं की जांच करेगी।
  • रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत की कंपनी की डायरेक्टर थीं।

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले की जांच में अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी शामिल हो गया है।  बिहार पुलिस ने ईडी  को सुशांत सिंह राजपूत के परिवार द्वारा दर्ज एफआईआर की कॉपी सौंप दी है। वहीं, एजेंसी रिया चक्रवर्ती की कंपनी के बैंक खातों की डीटेल की मांगी है। 
 
रिया चक्रवर्ती अपने भाई शोविक के साथ सुशांत सिंह राजपूत की  कंपनी  Vividrage Rhealityx की डायरेक्टर थीं। वहीं, रिया के भाई सुशांत की कंपनी फ्रंट इंडिया फॉर वर्ल्ड फाउंडेशन के डायरेक्टर थे। 

ईडी दोनों कंपनियों की वित्तीय अनियमितताएं की जांच करेगी। सुशांत के अकाउंट से इन कंपनियों में कितना पैसा ट्रांसफर किया गया? क्या कंपनी के डायरेक्टर ने सुशांत की सहमति के बाद इन पैसों का इस्तेमाल किया? क्या इन पैसों को अपने पर्सनल कामों के लिए इस्तेमाल किया? ईडी इन सवालों का जवाब ढूंढेगी।

क्रेडिट कार्ड की भी होगी जांच 
बिहार पुलिस में की गई शिकायत में सुशांत के पिता के.के. सिंह ने कहा-' सुशांत सिंह राजपूत के कोटक महिंद्रा बैंक अकाउंट में 17 करोड़ रुपए थे। इन 17 करोड़ रुपए में से 15 करोड़ रुपए निकाल लिए गए हैं। 

ईडी इस मामले में रिया चक्रवर्ती की विदेशी ट्रिप की भी जांच करेगी। रिया विदेश क्यों गईं थीं, वहां पर वह किससे मिलीं थीं। इसके अलावा ईडी रिया की क्रेडिट कार्ड डिटेल की भी जांच कर सकती है। रिया चक्रवर्ती के भाई और सुशांत सिंह के चार्टेड अकाउंट ने इस मामले में बात करने से इंकार कर दिया है। 

सुब्रमण्यम स्वामी ने किया ट्वीट 
ईडी की जांच पर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर लिखा- 'मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र से प्रार्थना की थी कि ईडी और एनआई को सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या की जांच सौंपे। इस जांच में पता लगेगा कि किन रहस्यमयी परिस्थिति में सुशांत ने ये कदम उठाया।'

आपको बता दें कि सुशांत की कंपनी Vividrage Rhealityx आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, वर्चुअल रिएलिटी और ऑगुमेंटेंड रिएलिटी पर काम करती थी। वहीं, फ्रंट इंडिया फॉर वर्ल्ड फाउंडेशन एनजीओ गरीबी, भुखमरी, हेल्थकेयर और कुपोषण पर काम करता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर