Sushant Singh Rajput के नाम पर मिलेगी 25.53 लाख की स्कॉलरशिप, बहन श्वेता कीर्ति सिंह ने की घोषणा

Sushant Singh Rajput Scholarship: आज 21 जनवरी को सुशांत सिंह राजपूत की 35वीं जयंती है। इस दिन पर, उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने मेमोरियल फंड द्वारा 35,000 डॉलर की छात्रवृत्ति की घोषणा की है...

Shweta Singh Announces 35000 Dollar Scholarship On Sushant Singh Rajput 35th Birthday
सुशांत सिंह राजपूत। 

मुख्य बातें

  • गॉडफादर के बिना सुशांत ने सफलता पाई और बॉलीवुड टॉप अभिनेताओं में गिने गए। 
  • 14 जून 2020 की दोपहर में सुशांत सिंह राजपूत की असामयिक मृत्यु की खबर ने सबको चौंका दिया।
  • आज 21 जनवरी को सुशांत की जयंती पर उनकी बहन श्वेता ने स्कॉलरशिप की घोषणा की है।

सुशांत सिंह राजपूत हमेशा हमारे दिलों में अमर रहेंगे। पटना के रहने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने बीच में अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ अभिनेता बनने के सपने को पूरा करने का फैसला किया। इसीलिए सुशांत मुंबई आ गए थे वो न केवल अपने सपने को पूरा करने में सफल रहे, बल्कि इंडस्ट्री में एक सक्सेसफुल एक्टर साबित हुए। गॉडफादर के बिना सुशांत ने खुद के लिए नाम बनाया था और बॉलीवुड टॉप अभिनेताओं में गिने गए। 

14 जून 2020 की दोपहर में सुशांत सिंह राजपूत की असामयिक मृत्यु की खबर ने सबको चौंका दिया। कोई भी इस पर विश्वास नहीं कर सकता था। यह बताया गया कि वो डिप्रेशन में थे और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उनकी मृत्यु ने पूरे बॉलीवुड को हिलाकर रख दिया है। 

आज 21 जनवरी को एक्टर के 35वें जन्मदिन पर बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड द्वारा 35,000 डॉलर यानि 25,53,337 लाख की छात्रवृत्ति की घोषणा की है। श्वेता सिंह कीर्ति ने इसकी घोषणा सोशल मीडिया पर की है और अपने भाई के सपने को पूरा करने के लिए एक कदम उठाया है।

श्वेता ने सुशांत के एक पुराने पोस्ट की तस्वीर शेयर करते लिखा, 'मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भाई के 35वें जन्मदिन पर, उनके एक सपने को पूरा करने की दिशा में एक कदम उठाया गया है। यूसी बर्कले में 35,000 डॉलर का सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड स्थापित किया गया है। जो कोई भी यूसी बर्कले में एस्ट्रोफिजिक्स को आगे बढ़ाने में रुचि रखता है, वह इस फंड के लिए आवेदन कर सकता है। उस एंजल के लिए आभारी हैं जिन्होंने इसे संभव बनाया। जन्मदिन मुबारक हो मेरे छोटे भाई, मुझे आशा है कि आप जहां भी रहें हमेशा खुश रहें! आई लव यू।'

सुशांत के 35वें जन्मदिन पर श्वेता ने अपने भाई के साथ कुछ बेहतरीन पलों की तस्वीरों का एक कोलाज भी शेयर किया है। उनकी बचपन की तस्वीरों से लेकर उनकी भतीजी के साथ बिताए खूबसूरत पलों तक को उन्होंने शेयर किया है।

टीवी सीरियल से की अपने करियर की शुरुआत 
जब सुशांत सिंह राजपूत ने एकता कपूर के टीवी शो पवित्र रिश्ता में मानव देशमुख की भूमिका निभाई, तो यह उनके लिए एक सफलता साबित हुई। 2011 में सुशांत को अभिषेक कपूर की फिल्म काई पो चे मिल गई। बाद में एम.एस.धोनी द अनटोल्ड स्टोरी, राब्ता, केदारनाथ, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी जैसी फिल्मों में सहज अभिनय के साथ सुशांत ने खुद साबित कर दिया था एक्टर बनने के सपने को सच कर दिखाया। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर