सोनू सूद ने किया स्टूडेंट्स को सपोर्ट, कहा- 'कैंसिल हो इस साल की बोर्ड परीक्षा, होने चाहिए इंटरनल एग्जाम'

कोरोना महामारी की दूसरी लहर पहले के सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है। देश एक बार फिर 2020 जैसी हालत का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में छात्र बोर्ड एग्जाम कैंसिल करने की मांग कर रहे हैं। सोनू सूद ने इसे सपोर्ट कर रहे हैं।

Sonu Sood
Sonu Sood 

मुख्य बातें

  • कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए छात्र 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम कैंसिल करने की मांग कर रहे हैं।
  • सोनू सूद ने स्टूडेंट्स की इस मांग को सपोर्ट किया है। 
  • सोनू सूद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर स्टूडेंट्स को सपोर्ट करते हुए एक वीडियो शेयर किया।

मुंबई. देशभर में कोरोना की दूसरी लहर ने पिछले साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। बीते 24 घंटे में डेढ़ लाख से अधिक केस रिपोर्ट हुए हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए छात्र 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम कैंसिल करने की मांग कर रहे हैं। अब सोनू सूद ने इस मांग को सपोर्ट किया है। 

सोनू सूद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर स्टूडेंट्स को सपोर्ट करते हुए एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में सोनू सूद कह रहे हैं- जब दूसरे देशों में कोरोना के मामले बढ़े थे तो वहां पर परीक्षाएं रद्द की गईं।

सोनू सूद वीडियो में आगे कहते हैं, 'जब देश में लाखों मामले आ रहे हैं, तब यहां छात्रों को परीक्षा देने के लिए कहा जा रहा है। मेरी नजरों में ये न्याय नहीं हो सकता है। 

खड़ा करना होगा नया सिस्टम
सोनू सूद वीडियो में सलाह देते हुए कहते हैं, 'मेरी नजरों में कोई ऐसा सिस्टम खड़ा होना चाहिए जहां पर छात्रों को मुश्किल समय में परीक्षा ना देनी पड़े और इंटर्नल तरीके से ही एग्जाम हो जाएं।'

वीडियो के साथ सोनू सूद ने लिखा, 'मैं सभी से रिक्वेस्ट करता हूं कि उन स्टूडेंट्स का सपोर्ट करें जिन्हें इस मुश्किल वक्त में ऑफलाइन बोर्ड एग्जाम देना पड़ रहा है। रोजाना 1 लाख 45 हजार केस आ रहे हैं। ऐसे में इंटरनल एग्जाम होने चाहिए न कि इतनी जान को खतरे में डालना।'

4 मई से शुरू होगी परीक्षा
सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होने वाली हैं, जो 10 जून तक चलेंगी। इस परीक्षा में शैक्षण‍िक सत्र 2020-21 के छात्र शामिल होंगे, जिन्‍हें बीते वर्ष पाठ्यक्रम में की गई 30 फीसदी की कटौती का लाभ मिलेगा। 

कोरोना संकट के बीच सीबीएसई ने पिछले साल छात्रों के पाठ्यक्रम का भार कम करने के लिए शैक्षणिक सत्र 2020-21 में नौवीं से 12वीं कक्षा तक के पाठ्यक्रम में 30 फीसदी की कटौती की घोषणा की थी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर