Shweta Bachchan Birthday: सलमान खान की दीवानी थीं श्वेता बच्‍चन, पास रखकर सोती थीं उनकी पहनी हुई टोपी

Shweta Bachchan Birthday: सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन की बेटी श्‍वेता बच्‍चन नंदा आज (17 मार्च) को अपना जन्‍मदिन मना रही हैं।

Salman Khan Shweta Bachchan
Salman Khan Shweta Bachchan 

मुख्य बातें

  • अमिताभ बच्‍चन की बेटी श्‍वेता बच्‍चन नंदा का आज बर्थडे है।
  • श्‍वेता बच्‍चन नंदा का जन्म 17 मार्च 1974 को हुआ था।
  • श्‍वेता बच्‍चन नंदा हमेशा बॉलीवुड के पर्दे से दूर ही रहीं।

Shweta Bachchan Birthday: सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन की बेटी श्‍वेता बच्‍चन नंदा आज (17 मार्च) को अपना जन्‍मदिन मना रही हैं। श्‍वेता बच्‍चन नंदा का जन्म 17 मार्च 1974 को हुआ था। वह एक कलाकार न होने के बजाय स्तंभकार और लेखिका हैं। अमिताभ बच्‍चन की बेटी होने के बावजूद पर पर्दे से दूर हैं और कभी सिनेमा की दुनिया में कदम रखने के बारे में नहीं सोचती हैं। वह कभी किसी फ‍िल्‍म में नजर नहीं आईं। 

श्‍वेता बच्‍चन ने साल 2016 में अपने एक कॉलम में बताया था कि उन्होंने क्यों अभिनय को अपने करियर के तौर पर नहीं चुना। श्वेता ने बताया कि उन्हें कैमरा और भीड़ से डर लगता है। उन्‍हें इस बात का एहसास हो गया था कि वह किस चीज के लिए बनी हैं। वो सिर्फ एक आम इंसान की तरह फिल्मों का आनंद लेती हैं।  

सलमान पर था क्रश 
श्वेता अक्सर अपने माता-पिता के साथ फिल्मों के सेट पर जाया करती थीं। श्वेता बच्चन ने बताया था कि वह सलमान खान की बहुत बड़ी फैन थीं। श्वेता ने सलमान खान को अपना टीनएज क्रश बताया था। कॉफी विद करण शो के रैपिड फायर राउंड में करण जौहर ने श्वेता बच्चन से पूछा- 'इन सेलेब्स को हॉटनेस के हिसाब से रैंक करें- सलमान, शाहरुख, आमिर, ऋतिक और अजय।' श्वेता ने सबसे पहले सलमान का नाम लिया। इस पर करण ने कहा कि सलमान तुम्हारा टीनएज क्रश भी था। 

टोपी रखकर सोती थीं
श्वेता ने ये बताया कि- 'भाई अभिषेक बच्चन उनके लिए वह कैप भी लाए जो सलमान खान ने मैंने प्यार किया में पहनी थीं। मैं रात में उस कैप को लेकर सोती थी।' श्वेता ने यह भी बताया कि जब वह बोर्डिंग स्कूल में थी तब सलमान खान की मैंने प्यार किया फिल्म देखी। स्कूल में ज्यादा फिल्में देखना मना था। ऐसे में उन्‍होंने टेप रिकॉर्डर लिया और पूरी फिल्म का ऑडियो रिकॉर्ड कर लिया। वह उसे रोज सुनती थीं।

श्वेता ने एक अखबार के कॉलम में लिखकर बताया था कि उन्होंने स्कूल के दिनों में थिएटर में हिस्सा लिया था। एक प्ले के दौरान वह हवाइयन लड़की का किरदार निभा रही थीं। नाटक के क्लाइमैक्स में मैं अपना शॉट भूल गई थीं। इसके बाद से एक्टिंग मेरे लिए डरावनी हो गई थी। गौरतलब है कि  श्वेता ने साल 1997 में राज कपूर के नाती निखिल नंदा से शादी की थी।   

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर