सबसे पहले इस एक्टर ने शुरू किया था अपना यू-ट्यूब चैनल, चलाते थे अपनी वेबसाइट

बॉलीवुड
Updated Sep 26, 2019 | 15:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कई बॉलीवुड एक्टर्स ने हाल ही में अपने यू-ट्यूब चैनल की शुरुआत की है लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसकी शुरुआत सबसे पहले किस एक्टर ने की थी? इसकी शुरुआत करने वाले थे एक्टर शम्मी कपूर।

Shammi Kapoor
Shammi Kapoor 

मुख्य बातें

  • हाल ही में कई बॉलीवुड एक्टर्स ने अपने यू-ट्यूब चैनल की शुरुआत की है जिसमें आलिया भट्ट, दिशा पाटनी और वरुण धवन का नाम शामिल है
  • अपने यू-ट्यूब चैनल की शुरुआत करने वाले पहले बॉलीवुड एक्टर शम्मी कपूर थे
  • शम्मी कपूर ना केवल अपना यू-ट्यूब चैनल चलाते थे बल्कि वो अपनी वेबसाइट भी चलाते थे

ऐसे कई बॉलीवुड एक्टर्स हैं जिन्होंने अपना यू-ट्यूब चैनल शुरू किया है। हाल ही में कार्तिक आर्यन ने इस बात की जानकारी दी कि वो जल्द ही अपना यू-ट्यूब चैनल शुरू करेंगे। इससे पहले एक्ट्रेस आलिया भट्ट, दिशा पाटनी और वरुण धवन ने भी अपना यू-ट्यूब चैनल शुरू किया है। 

इस एक्टर्स के अलावा अजय देगवन, शिल्पा शेट्टी और प्रियंका चोपड़ा जैसी एक्टर्स का भी अपना यू-ट्यूब चैनल है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसकी शुरुआत अभी नहीं हुई है बल्कि पहले से यह होता आ रहा है। क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड एक्टर शम्मी कपूर ने सबसे पहले अपने यू-ट्यूब चैनल की शुरुआत की थी।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SHAMMI KAPOOR (@shammikapoorfp) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by thelegendrystars (@thelegendrystars1) on

 

मालूम हो कि सबसे बड़ी वीडियोो स्टीमिंग वेवसाइट यू-ट्यूब की शुरुआत 14 फरवरी 2005 में हुई थी और इसकी शुरुआत के बाद दो साल से भी कम समय में शम्मी कपूर ने अपने यू-ट्यूब चैनल की शुरुआत की थी। शम्मी कपूर ने 7 फरवरी 2007 को अपने यू-ट्यूब चैनल की शुरुआत की। हालांकि साल 2010 तक वो एक्टिव तरीके से यू-ट्यूब  पर वीडियो अपेडट नहीं कर रहे थे। फिर 4 अप्रैल 2010 को उन्होंने 19 सेकंड की वीडियो शेयर की और अपने आने की जानकारी दी।  

इसके बाद उन्होंने कई वीडियो शेयर की, इनमें से एक वीडियो में उन्होंने बताया कि किस तरह उन्हें कंप्यूटर की जानकारी मिली और उन्हें इससे प्यार हो गया। कई वीडियो में उन्होंने अपनी फिल्मों, परिवार और जिंदगी से जुड़े किस्से भी शेयर किए। उन्होंने पर आखिरी वीडियो अपने निधन से एक महीने पहले शेयर किया था। मालूम हो कि शम्मी कपूर का ना केवल यू-ट्यूब चैनल था बल्कि उनकी अपनी वेबसाइट ( http://junglee.org.in/) भी थी।

कई लोग मानते थे कि Yahoo शम्मी कपूर से जुड़ा हुआ है। लंबे समय तक कई लोग  यही मानते रहे कि Yahoo या तो उनका है या फिर वो इस इंटरनेशनल वेब सर्विस से जुड़े हुए हैं। इसके बाद Yahoo ने जब मुंबई में अपनी एक ब्रांच खोली तो Yahoo के को-फाउंडर ने शम्मी कपूर को न्योता दिया। बाद में शम्मी कपूर ने बताया कि इस ब्रांच की ओपनिंग के समय उनकी फिल्म जंगली का गाना प्ले किया गया।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...