Vidya Balan Marksheet: विद्या बालन ने शेयर की अपनी मार्कशीट, 26 साल पहले 10वीं में हासिल किए थे इतने नंबर

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी 10वीं क्लास की मार्कशीट शेयर की, जो कि साल 1994 की है। जानें विद्या को किस विषय में मिले थे कितने अंक।

Vidya Balan
Vidya Balan  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • विद्या बालन ने सोशल मीडिया पर शेयर की अपनी 10वीं की मार्कशीट
  • विद्या बालन ने शेयर की 26 साल पुरानी अपनी मार्कशीट
  • मालूम हो कि हाल ही में विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी ऑनलाइन रिलीज हुई है

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जो अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। हाल ही में उनकी फिल्म शकुंतला देवी रिलीज हुई है जिसे लेकर वो चर्चा में हैं। इस फिल्म में विद्या ने मेंटल कैलकुलेटर और ह्यूमन कंप्यूटर कही जाने वाली शकुंतला देवी का किरदार निभाया है।

विद्या ने शेयर की मार्कशीट

अब एक्ट्रेस ने फिल्म को प्रमोट करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी 10वीं की मार्कशीट शेयर की। इसमें देखा जा सकता है कि उन्होंने मैथ्य यानी गणित में 150 में से 126 नंबर हासिल किए थे और साल 1994 में 10वीं में 82.42% स्कोर किए थे। गणित के अलावा उन्होंने साइंस में 150 में से 128 नंबर हासिल किए थे, अंग्रेजी में 100 में से 78 नंबर जबकि फ्रेंच में 100 में 87 नंबर हासिल किए थे। इस फोटो को पोस्ट कर विद्या ने लिखा, 'मैं जीनियस नहीं थी लेकिन अच्छी थी। वाह, ये बुरे नहीं हैं है ना? कमेंट कर मुझे बताएं कि आपको मैथ्स में कितने नंबर मिले थे।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

ऑनलाइन रिलीज हुई शकुंतला देवी

हाल ही में विद्या की फिल्म शकुंतला देवी ऑनलाइन रिलीज हुई। फिल्म में सान्या मल्होत्रा, अमित साध और जिशु सेनगुप्ता भी है। फिल्म में सान्‍या मल्‍होत्रा ने उनकी बेटी अनुपमा बनर्जी का रोल निभाया है तो वहीं अमित उनके दामाद अजय अभय कुमार के रोल में हैं। शकुंतला देवी में जिशु सेनगुप्ता उनके पति परितोष बनर्जी के किरदार में हैं।

कौन थीं शकुंतला देवी

मालूम हो कि शकुंतला देवी एक लेखिका थीं और उनकी कैलकुलेशन करने की क्षमता अद्भुत थी। जब वो केवल 5 साल की थीं तब उन्होंने 18 साल के स्टूडेंट की मैथ प्रॉबल्म सॉल्व की थी। उन्हें मानव कंप्यूटर कहा जाता था। इतना ही नहीं साल 1982 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी उनका नाम दर्ज किया गया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर