क्या शाहरुख खान ने भंसाली और सलमान खान जैसे दिग्गज निर्माताओं की 20 फिल्में ठुकराईं? गंभीर है वजह

Shahrukh Khan rejects many Big film offers: शाहरुख खान की ओर से कई दिग्गज फिल्म निर्माताओं की ओर से मिले 20 फिल्मों के ऑफर ठुकराए जाने की बात सामने आई है।

Shahrukh Khan
शाहरुख खान  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुंबई: जीरो की रिलीज के बाद से ही शाहरुख खान की अगली फिल्म को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। पिछली कुछ असफलताओं के बाद सुपरस्टार वापसी करने को लेकर गंभीर हैं। उन्होंने 50 से ज्यादा स्क्रिप्ट को ठीक से पढ़ा है और 20 से ज्यादा स्क्रिप्ट में दिलचस्पी जाहिर की है। रिपोर्ट्स के अनुसार अंत में उन्होंने चार फिल्मों का चुनाव किया है जिसमें सिद्धार्थ आनंद की एक्शन फिल्म पठान, राजकुमार हिरानी की बहुप्रतीक्षित सामाजिक कॉमेडी फिल्म, एटली की कमर्शियल एक्शन और राज व डीके की एक्शन-कॉमेडी फिल्म शामिल हैं।

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख खान ने कई बड़े फिल्म निर्माताओं की ओर से आए फिल्मों के कई ऑफर्स को ठुकराया है। ज़ीरो फिल्म के बाद, SRK राकेश शर्मा की बायोपिक शुरू करने की तैयारी में थे, हालांकि फिल्म के शुरु होने से कुछ महीने पहले उन्होंने अपने कदम पीछे खीच लिए। कथित तौर पर जीरो की असफलता के बाद शाहरुख अंतरिक्ष की पृष्ठभूमि पर फिल्म नहीं करना चाहते थे।

इसके तुरंत बाद, सुपरस्टार ने एक्शन स्क्रिप्ट की तलाश शुरू कर दी और इस बीच मधुर भंडारकर इंस्पेक्टर ग़ालिब नाम की एक देसी एक्शन फिल्म के साथ उनके पास गए। एसआरके को कहानी के साथ-साथ चरित्र भी पसंद आया, लेकिन उनके मन में यह बात पक्की नहीं थी कि रियलिस्टिक सिनेमा के लिए मशहूर भंडारकर उनके एक्शन किरदार के साथ न्याय कर पाएंगे या नहीं।

इसके तुरंत बाद, संजय लीला भंसाली साहिर लुधियानवी की बायोपिक के साथ SRK के पास गए, लेकिन सुपरस्टार ने महसूस किया, यह 'बहुत गंभीर और जोखिम भरा' प्रोजेक्ट है। उनके दोस्त, सलमान खान ने भी कथित तौर पर उन्हें एक फिल्म की पेशकश की।

सूत्रों के मुताबिक, सलमान एसआरके के पास 'गन्स ऑफ नॉर्थ' की स्क्रिप्ट के साथ गए और उन्हें पुलिस अफसर की भूमिका निभाने की पेशकश की। बेशक, एसआरके ने विनम्रता से फिल्म में अभिनय करने से इनकार कर दिया, क्योंकि कहानी उनके कैरेक्टर पर केंद्रित नहीं थी और फिल्म में उनका कैमियो जैसा रोल था।'

इसके तुरंत बाद, अली अब्बास ज़फर मिस्टर इंडिया के रिबूट के साथ शाहरुख के पास गए हालांकि नकारात्मक किरदार के लिए उन्होंने यहां भी हामी नहीं भरी। रिपोर्ट्स के अनुसार इन फिल्म निर्माताओं के अलावा, शाहरुख खान ने कबीर खान, आदित्य चोपड़ा और करण जौहर के साथ फिल्मों के लिए बातचीत की, लेकिन उन्हें अपने किरदार के लिहाज से स्क्रिप्ट व्यवहारिक नहीं लगी। इस तरह खबरें हैं कि शाहरुख बीते समय में कई दिग्गज फिल्म निर्माताओं की 20 से ज्यादा स्क्रिप्ट को न कह चुके हैं। जाहिर है अभिनेता की नजर गुणवत्ता वाली कहानी और दमदार किरदार पर है जो उनकी धमाकेदार वापसी सुनिश्चित कर सके।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर