Shaheen Birthday: डिप्रेशन की शिकार रह चुकी हैं आलिया भट्ट की बड़ी बहन शाहीन, बचपन में की थी खुदकुशी की कोशिश

बॉलीवुड
Updated Nov 28, 2019 | 12:23 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Shaheen Bhatt Unknown Facts: बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बड़ी बहन शाहीन भट्ट आज 31 साल की हो गईं हैं। शाहीन बचपन में खुदकुशी की कोशिश कर चुकी हैं।

Shaheen Bhatt with sister Alia Bhatt
Shaheen Bhatt with sister Alia Bhatt 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बड़ी बहन शाहीन भट्ट का आज बर्थडे है और वो 31 साल की हो गईं हैं
  • शाहीन 13 साल की उम्र से डिप्रेशन का शिकार रहीं हैं
  • महेश भट्ट ने बताया था कि शाहीन बचपन में खुदकुशी की कोशिश कर चुकी हैं

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बड़ी बहन शाहीन भट्ट का आज जन्मदिन है और वो 31 साल की हो गईं हैं। आलिया अपनी बहन के बहुत करीब हैं और अक्सर सोशल मीडिया पर उनके साथ तस्वीरें शेयर करती हैं। शाहीन के बर्थडे पर आलिया ने उन्हें बधाई देते हुए एक बेहद खास और क्यूट मैसेज लिखा।

आलिया ने इंस्टाग्राम पर अपनी और शाहीन की बचपन की तस्वीरें शेयर कीं और लिखा, 'यह वो पल है जब मैं लिखने के जद्दोजहद कर रही हूं। लिख रही हूं और हटा रही हूं। और इसकी वजह है कि एक तो मैं अपनी बहन की तरह अच्छी राइटर नहीं हूं और यह कि हम वो भाषा बोलते हैं शायद जिसका कोई मतलब नहीं होगा। हमारा जो रिश्ता है वो एक ऐसी भाषा है जो मौजूद ही नहीं है। हैप्पी बर्थडे, उम्मीद करती हूं कि जब तक हमारे हाथ पैर हैं हम ऐसे ही मस्ती करेंगे।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia (@aliaabhatt) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shaheen Bhatt (@shaheenb) on

डिप्रेशन का शिकार रह चुकी हैं शाहीन

महेश भट्ट और सोनी राजदान की बड़ी बेटी शाहीन बचपन में ही डिप्रेशन का शिकार हो गईं थीं। शाहीन उस समय केवल 13 साल की थीं जब उन्हें डिप्रेशन हुआ था। शाहीन ने खुद सोशल मीडिया पर यह बताया था। उन्होंने लिखा था कि मैं जो भी हूं, ये मेरा हिस्सा है। इसके बारे में बात करने में मुझे शर्म नहीं आती। उन्होंने लिखा, 'मेरी लाइफ में ऐसे दिन होते थे जब मैं अच्छा महसूस करती थी और किसी दिन में खराब महसूस करती थी। एक पल सब सही होता था और दूसरा पल ऐसा होता था कि किसी ने मेरे दिमाग की बत्ती बंद कर दी। मैं शांत हो जाती थी और बेड से नहीं उठ पाती थी। कभी ऐसा केवल एक घंटे के लिए होता था कभी- कभी कई दिनों तक ऐसा होता था। आज मुझे चौथा दिन है।' यानी जब शाहीन यह पोस्ट लिख रहीं थीं उस समय भी वो इससे पीड़ित थीं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shaheen Bhatt (@shaheenb) on

बचपन में की थी खुदकुशी की कोशिश

पिछले साल शाहीन के पिता और फिल्ममेकर महेश भट्ट ने इस बारे में बात की थी। उन्होंने इस बीमारी के बारे में बात करते हुए कहा था कि यह मानसिक बीमारी का एक रूप है जिसका इलाज किया जा सकता है। जिस तरह मधुमेह से पीड़ित होने पर इंसुलिन लेना पड़ता है। इसी तरह जब आप डिप्रेशन की ओर बढ़ते हैं तो आपको डॉक्टर से परामर्श करने की आवश्यकता होती है, जो मेडिटेशन से आपका इलाज करते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे देश में मानसिक बीमारी के बारे में जागरुकता की कमी है। लगभग हर घर में लोग डिप्रेशन से पीड़ित हैं। महेश भट्ट ने यह भी बताया था कि शाहीन 12 बचपन में ही खुदकुशी की कोशिश भी कर चुकी हैं। बता दें कि शाहीन खुलकर अपने डिप्रेशन के बारे में बात करती हैं। इस बीमारी के बारे में वो लिख भी चुकी हैं जिसका नाम 'नेवर बीन अनहैप्पियर'।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर