संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा और मां नरगिस की कैंसर से हुई थी मौत, कम उम्र में ही दुनिया को कहा था अलविदा

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त को फेफड़ों का कैंसर हो गया है, जिसके इलाज के लिए वो अमेरिका जाएंगे। संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा और मां नरगिस का निधन भी कैंसर से हुआ था।

Sanjay Dutt with his first wife and mother
Sanjay Dutt with his first wife and mother 

मुख्य बातें

  • संजय दत्त को हुआ फेफड़ों का कैंसर, इलाज के लिए जाएंगे अमेरिका
  • संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा की कैंसर हुई थी मौत
  • संजय दत्त की मां नरगिस का भी कैंसर के चलते साल 1981 में निधन हो गया था

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त को लंग (फेफड़े) कैंसर हो गया है। उन्हें 08 अगस्त को सांस लेने में परेशानी होने के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उनका कोरोना वायरस का टेस्ट भी हुआ था जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। जानकारी के मुताबिक अब उन्हें तीसरे स्टेज का कैंसर होने की जानकारी सामने आई है जिसके इलाज के लिए जल्द अमेरिका जाएंगे। 

कैंसर से हुई थी पहली पत्नी की मौत

संजय दत्त की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 1987 में बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा शर्मा से शादी की थी। शादी के बाद साल 1988 में दोनों की बेटी त्रिशाला दत्त का जन्म हुआ लेकिन शादी के दो साल बाद ही ऋचा को ब्रेन ट्यूमर हो गया। जिसके बाद उनका इलाज चला और शादी के करीब 9 साल बाद 10 दिसंबर, 1996 को न्यूयॉर्क में ऋचा का निधन हो गया। ऋचा का निधन 32 साल की उम्र में हो गया था। बता दें कि ऋचा ने कुछ बॉलीवुड फिल्मों में काम किया था जिसमें हम नौजवान, अनुभव, इंसाफ की आवाज और सड़क छाप जैसी फिल्में शामिल हैं। 

मां नरगिस का भी कैंसर से हुआ था निधन

संजय दत्त की मां और जानीमानी बॉलीवुड एक्ट्रेस नरगिस का भी कैंसर के चलते 51 साल की उम्र में निधन हो गया था। 2 अगस्त 1980 को राज्यसभा के सत्र के दौरान उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई जिससे शुरुआत में लगा की शायद उन्हें पीलिया हो गया है। इसके बाद जल्द उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। करीब 15 दिन तक उनके टेस्ट हुए और इस दौरान लगातार उनकी सेहत तेजी से खराब होती रही। इसके बाद यह पता चला कि उन्हें पैनक्रिएटिक कैंसर है। इसके बाद कुछ समय तक न्यूयॉर्क में उनका इलाज चला और भारत लौटने के दौरान उनकी तबीयत और बिगड़ गई और फिर से उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां 02 मई 1981 को वो कोमा में चली गईं और अगले दिन यानी 03 मई 1981 को उनका निधन हो गया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on


तीन बार की है शादी

बता दें कि संजय दत्त ने तीन शादियां की हैं। ऋचा के निधन के बाद संजय दत्त ने फरवरी 1988 में मॉडल रिया पिल्लै से शादी थी लेकिन शादी के 10 साल बाद 2008 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद साल 2008 में संजय दत्त ने गोवा में मान्यता दत्त से शादी की और 21 अक्टूबर 2010 को वो दो जुड़वां बच्चों के पिता बने और उनके घर बेटे शहरान और बेटी इकरा का जन्म हुआ।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर