Salman Khan के Shera से लेकर Aamir Khan के Yuvraj Ghorpade तक, ये हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे बॉडीगार्ड्स

बॉडीगार्ड्स एक्टर्स के साथ उनकी परछाई की तरह रहते हैं। ये एक्टर्स पर आने वाले खतरे को दूर से ही भांप लेते हैं, इसके लिए फिल्मी सितारे इन्हें मोटी रकम देते हैं। जानिए कौन हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे बॉडीगार्ड्स

Most expensive Bodygaurds
Most expensive Bodygaurds 

मुख्य बातें

  • सलमान खान को पिछले 25 वर्षों से प्रोटेक्ट कर रहे हैं शेरा।
  • साये की तरह शाहरुख खान के आगे-पीछे रहते हैं उनके बॉडीगार्ड रवि सिंह।
  • डेढ़ करोड़ रुपए सालाना फीस लेते हैं अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड्स।

मुंबई. बॉलीवुड सुपरस्टार्स जहां भी जाते हैं, वहां उनके चाहने वाले हजारो लाखों लोग उन्हें घेर लेते हैं। वहीं कुछ फैंस तो इतने जुनूनी होते हैं कि वो अपने चहेते स्टार्स के पास किसी भी हाल में पहुंचना चाहते हैं। लेकिन इन सितारों को फैंस और भीड़ से बचाने का काम उनके बॉडीगार्ड्स करते हैं। 

बॉडीगार्ड्स एक्टर के साथ उनकी परछाई की तरह रहते हैं। इनकी नजरें चारो तरफ रहती हैं और एक्टर्स पर आने वाले खतरे को दूर से ही भांप लेते हैं, इसके लिए फिल्मी सितारे इन्हें मोटी रकम देते हैं। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड सितारों के सबसे महंगे बॉडीगार्ड से मिलवाएंगे।

सलमान खान-शेरा
सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा उनके साथ पिछले 25 साल से काम कर रहे हैं। यही वजह है कि सलमान खान शेरा को अपने परिवार के सदस्य की तरह मानते हैं। शेरा का असली नाम गुरमीत सिंह जॉली है। 1998 में शेरा और सलमान खान की पहली मुलाकात हुई, उस दिन के बाद से आज तक दोनों एक साथ हैं। शेरा को सलमान खान की परछाई भी कहा जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शेरा को सलमान खान हर साल दो करोड़ रुपए सैलेरी देते हैं।

Shera: Salman Khan's bodyguard Shera finally speaks up on assault charges |  Hindi Movie News - Times of India

शाहरुख खान – रवि सिंह
शाहरुख खान जहां भी जाते हैं अपने फैंस से घिर जाते हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सिर्फ एक शख्स पर रहती है, जिसका नाम है रवि सिंह। साये की तरह शाहरुख के आगे-पीछे रहने वाले रवि करीब नौ साल से शाहरुख को प्रोटेक्ट कर रहे हैं। रवि बॉलीवुड के सबसे महंगे बॉडीगार्ड में से एक हैं। सूत्रों के मुताबिक शाहरुख खान उन्हें प्रतिवर्ष 2.7 करोड़ रुपये सैलेरी देते हैं।

Sharvari: Actress files police complaint against SRK's bodyguard | Hindi  Movie News - Times of India

अमिताभ बच्चन – जितेंद्र शिंदे
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फैन फॉलोविंग दुनियाभर में है। बिग बी के सुरक्षा की जिम्मेदारी जितेंद्र शिंदे के कंधों पर रहती है। जितेंद्र किसी साये की तरह अमिताभ बच्चन के साथ रहते हैं। घर, फिल्म की शूटिंग का सेट या कोई पब्लिक इवेंट जीतेंद्र बिग बी की रात दिन सुरक्षा करते हैं। सूत्रों के मुताबिक अमिताभ बच्चन उन्हे 1.5 करोड़ रुपए सालाना फीस देते हैं।

Amitabh Bachchan Bodyguard jitendra shinde

अक्षय कुमार – श्रेयस ठेले
बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार की सुरक्षा के लिए एक शख्स जिम्मेदार है, जिसका नाम है श्रेयस ठेले। अक्षय के घर से बाहर निकलते ही श्रेयस तुरंत चौकन्ना हो जाते हैं। अक्षय कुमार संग लगभग हर एक तस्वीर में श्रेयस आसपास नजर आ जाते हैं। आपको बता दें अक्षय कुमार श्रेयस को सालाना करब 1.2 करोड़ रुपए फीस देते हैं।

Akshay Kumar, Bollywood's most expensive bodyguard, gives salary in crores  - informalnewz

आमिर खान – युवराज घोरपड़े
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्सनिस्ट के साथ हर वक्त परछाई की तरह साथ रहने वाले युवराज घोरपड़े अक्सर लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान युवराज ने बताया था कि मैंने नौ साल पहले ऐस सिक्योरिटी ज्वॉइन करने का फैसला किया था।'

Aamir Khan Bodyguard yuvraj ghorpade salary, करोड़ों में है आमिर खान के  बॉडीगार्ड युवराज की सैलरी, सलमान के शेरा से नहीं है कम | Bollywood News

युवराज के मुताबिक आज बॉलीवुड के सबसे मशहूर हस्ती आमिर खान का बॉडीगार्ड हूं। मेरे कई दोस्त इससे जलते हैं कि मैं हर समय इतनी बड़ी हस्ती के साथ घूमता हूं। कथित तौर पर मिस्टर परफेक्सनिस्ट उन्हें प्रतिवर्ष 2 करोड़ का भुगतान करते हैं।
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर