'भगवान ने जीने की वजह छीन ली...', Dilip Kumar के निधन की खबर सुन Saira Banu के मुंह से निकले थे ये बोल

saira banu first words after dilip kumar death: बॉलीवुड के महानतम अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार को निधन हो गया था। उनके निधन की खबर सुन पत्‍नी सायरा बानो के मुंह से बस एक ही बात निकली और वह गमगीन हो गईं।

Dilip Kumar and Saira Banu
Dilip Kumar and Saira Banu 

मुख्य बातें

  • दिलीप कुमार ने 1966 में एक्ट्रेस सायरा बानो से शादी कर ली थी जो उम्र में उनसे 22 साल छोटी हैं
  • दिलीप कुमार की दीवानी थीं सायरा बानो, दोनों एक दूसरे से करते थे बेतहाशा मोहब्‍बत
  • बुधवार को मुंबई के हिंदुजा अस्‍पताल में हो गया था दिलीप कुमार का निधन

saira banu first words after dilip kumar death: बॉलीवुड के महानतम अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार को निधन हो गया था। 98 साल के दिलीप कुमार मुंबई के हिंदुजा अस्‍पताल में भर्ती थे। सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्‍हें भर्ती कराया गया था। हालांकि 98 साल की उम्र में निधन की वजह केवल उम्र ही होती है। उनके निधन की खबर सुन हर कोई स्‍तब्‍ध रह गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन, धर्मेंद्र, शाहरुख खान, लता मंगेशकर सहित सभी ने उन्‍हें याद किया और उनके जाने को कभी ना पूरी होने वाली क्षति बताया। दिलीप कुमार के दुनिया भर में प्रशंसक हैं और सभी उनके जाने से शोक में है।  

बता दें कि जब दिलीप कुमार के निधन की खबर  डॉ. जलील पारकर ने उनकी पत्‍नी और अदाकारा सायरा बानो की दी तो उनके मुंह से बस एक ही बात निकली और वह गमगीन हो गईं। सारा बानो ने कहा- 'भगवान ने मुझसे मेरे जीने की वजह छीन ली। साहब के बिना तो मैं किसी भी चीज के बारे में नहीं सोच पाऊंगी। प्लीज सभी प्रार्थना करें।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by FILMSZILLA (@filmszilla)

दिलीप कुमार की दीवानी थीं सायरा 

दिलीप कुमार ने साल 1966 में एक्ट्रेस सायरा बानो से शादी कर ली थी जो उम्र में उनसे 22 साल छोटी हैं। सायरा किसी भी दूसरी लड़की की तरह दिलीप कुमार की फैन थीं और 12 साल की उम्र से ही उन्हें पसंद करती थीं।  साल 1960 में दिलीप कुमार की मशहूर फिल्म मुगल ए आजम का मुंबई के मराठा मंदिर मूवी हॉल में प्रीमियर था, उस समय सायरा केवल 16 साल की थीं और वहां दिलीप को एक झलक देखने के लिए पहुंचीं थीं। लेकिन उस समय उनका दिल टूट गया जब दिलीप वहां नहीं आए। 

सायरा को देखकर दिलीप कुमार ने कही थी ये बात

बाद में सायरा को दिलीप कुमार को देखने का मौका मिला था। एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा था, 'जब वो मेरी तरफ देख कर कहा था कि मैं सुंदर लड़की हूं, मैं महसूस कर सकती थी कि मुझे पंख लग गए हैं और मैं उड़ रही हूं। अंदर ही अंदर मैं जानती थी कि मैं इनकी पत्नी बनूंगी।' इसके बाद सायरा बानो एक्ट्रेस बन गईं और साल 1963 से लेकर 1969 तक वो हिंदी सिनेमा की तीसरी सबसे ज्यादा फीस पाने वाली एक्ट्रेस रहीं।

इसके बाद दिलीप कुमार ने सायरा बानो को प्रपोज किया और उन्होंने हां कह दिया। साल 1966 में जब दोनों ने शादी की तब दिलीप कुमार 44 साल के थे जबकि सायरा बानो उसे आधी उम्र या केवल 22 साल की थीं। उनकी शादी के समय यह कयास लगाए गए कि उम्र के अंतर के चलते दोनों का रिश्ता जल्द खत्म हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर