42 लीटर ब्रेस्ट मिल्क डोनेट कर चुकी हैं सांड की आंख की प्रोड्यूसर निधि हीरानंदानी, इसी साल बनीं हैं मां

Nidhi Parmar Hiranandani Donates: निधि परमार हीरानंदानी इस साल मां बनीं हैं। मां बनने के बाद निधि ने अभी तक 42 लीटर ब्रेस्ट मिल्क डोनेट कर दिया है।

Nidhi Parmar Hiranandani
Nidhi Parmar Hiranandani 

मुख्य बातें

  • फिल्म सांड की आंख की प्रोड्यूसर निधि परमार हीरानंदानी ने बेटे को जन्म दिया था।
  • निधि परमार ने बेटे के जन्म के बाद 42 लीटर ब्रेस्ट मिल्क डोनेट कर चुकी हैं।
  • निधि ने इसके लिए अपने परिवार से सलाह मांगी थी।

मुंबई. साल 2019  में रिलीज हुई फिल्म सांड की आंख की प्रोड्यूसर निधि परमार हिरानंदानी ने इस साल फरवरी में बेटे को जन्म दिया था। निधि अब इस महामारी में जरूरत बच्चों को बचाने के लिए अपना ब्रेस्ट मिल्क डोनेट कर रही हैं। 

वाइस न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में निधि ने बताया, ' बेटे के जन्म के बाद से मुझे महसूस हुआ कि बहुत सारा ब्रेस्ट मिल्क बर्बाद जा रहा है। क्योंकि उनका बेटा पूरा मिल्क नहीं पी रहा था।'

बकौल निधि, 'उस वक्त मेरे पास 150ml के तीन पैकेट्स थे। मैं इस दूध का इस्तेमाल करना चाहती थी। मेरे घर का फ्रीजर अभी भी ब्रेस्ट मिल्क से भरा हुआ है। मैंने इंटरनेट पर पढ़ा कि ब्रेस्ट मिल्क को तीन से चार महीने फ्रीजर में रखा जा सकता है।'

परिवार से मांगी थी सलाह 
निधि कहती हैं कि, 'मैंने अपने दोस्तों और परिवार से इस बारे में सलाह मांगी। किसी ने मुझसे फेस पैर बनाने के लिए कहा। किसी ने नहलाने के लिए कहा। मुझे आइडियाज बेकार लगा। मैं इसका बेहतर इस्तेमाल करना चाहती थीं।' 

निधि के मुताबिक उन्होंने इसके बाद इंटरनेट पर सर्च किया तो उन्हें ब्रेस्ट मिल्क डोनेशन के बारे में पता चला। आखिर में गायनोकॉलोजिस्ट ने सूर्या अस्पताल के बारे में बताया था। जब मैंने मिल्क डोनेशन शुरू किया तो लॉकडाउन लग गया। 


 

 
हॉस्पिटल ने दी थी सलाह
निधि के मुताबिक लॉकडाउन में भी हॉस्पिटल ने यह आश्वासन दिया कि जीरो कॉन्टैक्ट से मेरे घर के दरवाजे से मिल्क ले लिया जाएगा। बाद में वह अस्पताल गईं तो उन्होंने देखा कि 60 बच्चों को इसकी जरूरत है। 

निधी आगे कहती हैं कि उन्होंने फैसला लिया है कि वह पूरे साल अपना ब्रेस्ट मिल्क डोनेट करेंगी।  इस साल मई से अभी तक वह 42 लीटर ब्रेस्ट मिल्क को डोनेट कर चुकी हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर