Rishi Kapoor Love Story: ऋषि कपूर और नीतू के बीच ऐसे हुआ प्‍यार, जानिए इस प्रेम कहानी की पूरी दास्‍तां

Rishi Kapoor, Neetu Singh Love Story: ऋषि कपूर और नीतू सिंह की पहली फिल्म 'जहरीला इंसान' थी। इस फिल्म में काम करते हुए दोनों एक-दूसरे के दोस्त बन गए।

Rishi Kapoor with Nitu Kapoor
Rishi Kapoor with Nitu Kapoor 

Rishi Kapoor, Neetu Singh Love Story: बॉलीवुड में चिंटू जी के नाम से मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर इस दुनिया से रुख्‍सत हो गए। 30 अप्रैल की सुबह उन्‍होंने 67 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। वह लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे। उनके न‍िधन ने बॉलीवुड को सदमे में ला दिया है। बॉलीवुड ने एक हंसता-खिलखिलाता अभिनेता खो दिया। 

चॉकलेटी बॉय ऋष‍ि कपूर का जन्‍म राज कपूर के घर में हुआ था। बचपन से ही वह काफी हैंडसम थे और लड़कियां उनकी दीवानी रहती थीं। वह अपने पिता के साथ फ‍िल्‍मों के सेट पर जाया करते थे। अभिनय का गुण उन्‍हें विरासत में मिला था। यही वजह थी कि 18 साल की उम्र में उन्‍होंने पर्दापण कर लिया। 

1974 में वह पहली बार नीतू सिंह से मिले और यह उन दोनों की पहली फिल्म 'जहरीला इंसान' का सेट था। यहीं दोनों दोस्त बने। ऐसे दोस्‍त जो एक दूसरे को बेहद परेशान करते थे। नीतू इस समय महज 14 साल की थीं। एक ही नजर में ऋषि कपूर को नीतू से प्यार हो गया था। उसी दौरान उनकी गर्लफ्रेंड से किसी बात को लेकर बहस हो गई थी। मनाने के ल‍िए नीतू से ही ऋषि ने टेलीग्राम लिखवाया। 

धीरे-धीरे वह अपनी गर्लफ्रेंड को भूलने लगे और उनका ध्‍यान नीतू की तरफ जाने लगा। उन्‍हें लगा कि नीतू उनके ल‍िए परफेक्‍ट है। फ‍िल्‍म के सेट पर ऋषि कपूर नीतू को खूब परेशान करते, उनके चेहरे पर काजल लगा देते। 'जहरीला इंसान' के बाद ऋष‍ि यूरोप गए और वहां से नीतू को टेलीग्राम लिखते। वह हमेशा कहते कि तुम्‍हारे बिना दिल नहीं लग रहा है। जब ऋष‍ि कपूर वापस लौटे तो उन्‍होंने नीतू से प्‍यार का इजहार कर दिया।

नीतू की मां नहीं थीं खुश
दोनों की बढ़ती नजदीकियों से नीतू की मम्मी रज्जी खुश नहीं थीं। वह नीतू को इंडस्ट्री की चर्चा से बचाकर रखना चाहती थीं। जब ऋषि और नीतू डेट पर जाते तो वह नीतू के कजिन को उनके साथ भेजती थीं। हालांकि जब ऋषि ने नीतू को शादी के ल‍िए कहा तो रज्‍जी काफी खुश हुईं। 11 जनवरी 1980 को दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली।

नीतू ने किया था खुलासा
नीतू ने एक्टर अन्नु कपूर के रेडियो शो 'सुहाना सफर विद अन्नू कपूर' में बात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि ऋषि से उनकी पहली मुलाकात बहुत डरावनी थी। उन्होंने कहा, 'ऋषि की बुली करने की आदत थी और वो मेरे मेकअप व कपड़ों को लेकर कमेंट करते थे जिससे मुझे गुस्सा आ जाता था। ऋषि शरारती थे जो कि हर किसी को परेशान करते थे और उस समय मैं बहुत छोटी थी तो हमेशा उनसे नाराज रहती थी।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर