Rhea Chakraborty Birthday: 29 साल की हुईं रिया चक्रवर्ती, सुशांत केस में उलझने से पहले इन फिल्मों से पाई पहचान

Rhea Chakraborty Career and Roles in Hindi: अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती 29 साल की हो गई हैं, एक नजर सुशांत केस को लेकर विवादों में रही अभिनेत्री के करियर पर।

Rhea Chakraborty carrer
रिया चक्रवर्ती 

मुख्य बातें

  • 1 जुलाई को रिया चक्रवर्ती का जन्मदिन, टीवी की दुनिया से शुरू हुआ था करियर
  • सुशांत केस में जमकर सुर्खियों में रहा था एक्स गर्लफ्रेंड का नाम
  • विवादों में उलझने से पहले इन टीवी शो और फिल्मों से बनाई थी पहचान

मुंबई: अभिनेत्री और पूर्व एमटीवी वीजे रिया चक्रवर्ती गुरुवार को 29 साल की हो गईं। अभिनेत्री ने 2009 में एमटीवी इंडिया की टीवीएस स्कूटी टीन दिवा के साथ टेलीविजन पर अपनी जगह बनाई, जहां वह पहली रनर-अप थीं। इसके बाद उन्होंने एमटीवी में वीजे बनने के लिए ऑडिशन दिया और 60 सेकेंड में पेप्सी एमटीवी वासुप, टिकटैक कॉलेज बीट और एमटीवी गॉन सहित कई एमटीवी शो होस्ट किए।

एमटीवी में अपने काम के साथ, रिया ने अभिनय की दुनिया में भी रास्ता बनाया और तेलुगु फिल्म तुनीगा तुनीगा से शुरुआत की। आइए एक नजर डालते हैं फिल्म इंडस्ट्री में रिया के सफर पर और उनकी कुछ बॉलीवुड फिल्मों पर (Rhea Chakraborty Films):

जलेबी (2018)
महेश भट्ट द्वारा निर्मित, इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म में रिया ने वरुण मित्रा के साथ काम किया था। रिया ने एक लेखक और करियर की उम्मीद से देखने वाली महिला आयशा की भूमिका निभाई थी, जिसे देव नाम के पारंपरिक पुरुष से प्यार हो जाता है। फिल्म दर्शाती है कि कैसे दोनों अपनी विरोधी सोच के बीच संतुलन का पता लगाते हैं।

बैंक चोर (2017)
अभिनेत्री ने इस वाईआरएफ-प्रोडक्शन में अभिनेता रितेश देशमुख और विवेक ओबेरॉय के साथ भी काम किया। इस बैंक डकैती फिल्म में, रिया ने एक क्राइम रिपोर्टर गायत्री गांगुली उर्फ ​​​​गागा की भूमिका निभाई, जो येलो जर्नलिज्म करती है।

rhea chakraborty

सोनाली केबल (2014)
चारुदत्त आचार्य द्वारा निर्देशित और रमेश सिप्पी और रोहन सिप्पी द्वारा निर्मित, सोनाली केबल में रिया को मुंबई में एक इंटरनेट केबल सेवा प्रदाता की मुख्य भूमिका निभाते हुए दिखाया गया है। फिल्म में अली फजल ने रघु के रूप में काम किया है।

मेरे डैड की मारुति (2013)
रिया ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत वाई-फिल्म्स के कॉमेडी ड्रामा से की थी, जिसमें अभिनेता साकिब सलीम, राम कपूर और प्रबल पंजाबी मुख्य भूमिका में थे। रिया ने एक लोकप्रिय कॉलेज गर्ल जसलीन के रोल में नजर आई थीं, जबकि साकिब ने समीर की भूमिका निभाई थी, जो उसे प्रभावित करना चाहता है।

तुनीगा तुनीगा (2012)
रिया ने एमएस राजू के निर्देशन में बनी इस फिल्म से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। रोमांटिक ड्रामा फिल्म में सुमंत अश्विन ने कार्तिक और रिया की प्रेमिका के रूप में एक्टिंग की थी। तुनीगा तुनीगा में प्रभु और नागा बाबू जैसे अनुभवी तेलुगु अभिनेताओं ने भी काम किया। रिया, कार्तिक की बचपन की दोस्त निधि की भूमिका निभाती हैं, जो पढ़ाई के लिए अमेरिका जाती है। जब वह वापस आती है तो निधि और कार्तिक के बीच दिलचस्प प्रेम कहानी नजर आती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर