Republic Day 2021: देशभक्ति की भावना से भरी हैं ये 5 वेब सीरीज, इस गणतंत्र दिवस पर देख सकते हैं आप

republic day 2021 Patriotic Theme 5 Web Series: गणतंत्र दिवस पर हम आपको बता रहे हैं ऐसी शानदार 5 वेब सीरीज के बारे में जो देशभक्ति की भावना से भरते हुए आपको कुछ नया कर गुजरने के लिए भी प्रेरित करेंगी...

Patriotic Theme 5 Web Series must Watch on Republic Day 26 january 2021
Web Series For Republic Day 26 january 2021  

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड में तो शुरू से ही देशभक्ति पर फिल्में बनती आ रही हैं।
  • लेकिन पिछले कुछ साल में वेब सीरीज पर गौर करें तो यहां भी देशभक्ति का एक नया ट्रेंड चला है।
  • एक नजर देशभक्ति की भावना से भरी 5 शानदार वेब सीरीज के पर।

26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर टीवी पर कई देशभक्ति की फिल्में टेलिकास्ट होती रहती है। इसमें बॉर्डर, एलओसी कारगिल, तिरंगा जैसी फिल्में दर्शकों की पसंदीदा हैं। वैसे बॉलीवुड में तो शुरू से ही देशभक्ति पर फिल्में बनती आ रही हैं। इन फिल्मों को लोग खासा पसंद भी करते हैं। लेकिन पिछले कुछ साल में वेब सीरीज पर गौर करें तो यहां भी देशभक्ति सीरीज का एक नया ट्रेंड चला है। तो आइए इस गणतंत्र दिवस पर हम आपको बताते हैं ऐसी शानदार 5 वेब सीरीज के बारे में जो देशभक्ति की भावना से भरते हुए आपको कुछ नया कर गुजरने के लिए भी प्रेरित करेंगी...

बोस: डेड / अलाइव (Bose: Dead/Alive)
ये वेब सीरीज एक्टिविस्ट अनुज धर की किताब इंडियाज बिगेस्ट कवर-अप पर आधारित है। यह सुभाष चंद्र बोस के जीवन में घटी घटनाओं को बताता है। राजकुमार राव ने इस वेब सीरीज में लीड रोल निभाया है। साथ ही इसे पुलकित द्वारा डायरेक्ट किया गया है।

द फॉरगॉटन आर्मी- आजादी के लिए (The Forgotten Army - Azaadi Ke Liye)
वेब सीरीज द फॉरगॉटन आर्मी- आजादी के लिए उन पुरुषों और महिलाओं की कहानी कहती है, जो सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व वाली भारतीय राष्ट्रीय सेना में शामिल हुए और देश की सेवा में अपना बलिदान दिया। कबीर खान द्वारा निर्देशित द फॉरगॉटन आर्मी- आजादी के लिए में सनी कौशल और शारवरी वाघ शामिल हैं।

द फैमिली मैन (The Family Man)
राज निदिमोरु,  मनोज बाजपेयी, प्रियामणि और कृष्णा डीके स्टारर द फैमिली मैन एक मिडिल क्लास व्यक्ति की कहानी है। जो सीक्रेटली एक खुफिया अधिकारी के रूप में काम करता है और खुद को एक सामान्य सरकारी कर्मचारी के रूप में दिखाता है। वेब सीरीज सस्पेंस से भरी हुई है और दिखाती है कि हीरो किस तरह आतंकवादियों के नाश का कारण बनता है। 

द टेस्ट केस (The Test Case)
निमरत कौर, अक्षय ओबेरॉय, अतुल कुलकर्णी, राहुल देव और अनूप सोनी की वेब सीरीज द टेस्ट केस एक शानदार कहानी है। ये एक ऐसी महिला की कहानी है, जो विशेष बलों में शामिल होने के लिए सेना के पुरुष अधिकारियों के बीच प्रशिक्षण लेती है। विनय वैकुल और नागेश कुकुनूर द्वारा डायरेक्ट की गई ये सीरीज अमेरिकी फिल्म  G.I. Jane (1997) से प्रेरित लगती है। 

स्पेशल ऑप्स (Special Ops)
स्पेशल ऑप्स की कहानी दो मुख्य पात्रों के इर्द-गिर्द घूमताी है। एक रिसर्च एंड एनालिसिस विंग का अधिकारी है और दूसरा आतंकवादी है। हमलों के पैटर्न को देख रहे अधिकारी का मानना है कि सभी घटनाओं के पीछे एक ही आतंकवादी का हाथ है। वो अपने गुप्त एजेंट्स को उस आतंकवादी के ठिकाने का पता लगाने के लिए तैयार करता है। सीरीज में मुख्य भूमिका में केके मेनन हैं और इसे नीरज पांडे ने बनाया है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर